Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लीग से हुई बाहर, एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेटों से जीता राजस्थान;हैदराबाद से होगी सेमीफाइनल भिडंत।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लीग से हुई बाहर, एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेटों से जीता राजस्थान; हैदराबाद से होगी सेमीफाइनल भिडंत।

 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लीग से बाहर हो गई है । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 4 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है ।

आपको बता दे कि अहमदाबाद में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 172 रन बनाए थे । जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19 ओवरों मे 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए।

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, Eliminator 

एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;आरसीबी ने बनाए कुल 172/8 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच (22 मई को) नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा था ।

जहां इस मुकाबले का टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 172 रन बनाए थे । जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से रजत पाटीदार ने 22 गेंदों मे सबसे ज्यादा 34 रन बनाए । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रजत पाटीदार की इस पारी में 2 चौके और 2 छक्के शामिल थे । इनके अलावा आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने 24 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 33 रनो की पारी खेली।

राजस्थान के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाई आरसीबी की पारी;आवेश खान को 3,अश्विन को मिली 2 सफलताएं 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे आरसीबी की पारी 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 172 रन ही बना सकी । आपको बता दे कि आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी । राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 11 की इकॉनमी से 44 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

वही राजस्थान रॉयल्स टीम के अनुभवी स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और यजुवेंद्र चहल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेटों से जीता एलिमिनेटर मुकाबला;यशश्वी जायसवाल ने बनाए 45 रन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 172 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19 ओवरों मे 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 45 रनो की पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 30 गेंदों मे 150 के स्ट्राइक रेट की मदद से 8 चौके लगाकर 45 रन बनाए । वही नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने 26 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 36 रनो की पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज 172 रन डिफेंड करने में रहे नाकाम;मोहम्मद सिराज ने लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के गेंदबाज 172 रन डिफेंड करने में नाकाम साबित हुए । जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले को जीतकर आरसीबी को लीग से बाहर का रास्ता दिखा दिया । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.2 की इकॉनमी से 33 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । वही इनके अलावा आरसीबी की तरफ से लॉकी फर्गुसन, कर्ण शर्मा और कैमरन ग्रीन को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कल होगा सेमीफाइनल मुकाबला;फाइनल में कोलकाता से होगी भिड़ंत 

राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कल (24 मई को) एम ए चिदमंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा । जिसको जीतकर कोई एक टीम फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाना है । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले से ही फाइनल में प्रवेश कर लिया है ।।


यह भी पढे: IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में किया प्रवेश,क्वालीफायर वन में 8 विकेटों से जीता मुकाबला; मिचेल स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page