Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया,चेपॉक स्टेडियम में 5 विकेटों से जीता मुकाबला;प्लेऑफ की दौड़ में अब भी बरकरार।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया,चेपॉक स्टेडियम में 5 विकेटों से जीता मुकाबला;प्लेऑफ की दौड़ में अब भी बरकरार।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने लीग में अपनी सातवीं जीत हासिल कर ली है । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 5 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि चेपॉक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर कुल 141 रन बनाए थे । जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 18.2 ओवरों मे 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 5 विकेटों से जीत दर्ज की । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.5 की इकॉनमी से 26 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals, 61st Match :

चेन्नई के खिलाफ राजस्थान ने जीता टॉस किया बल्लेबाजी का फैसला;बनाए 141/5 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 61 वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच (12 मई को) एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस विजिटिंग टीम राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 5 विकेट खोकर कुल 141 रन बनाए थे । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रियान पराग ने सबसे ज्यादा 47 रनो की पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने 35 गेंदों मे 134.29 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 47* रनो की नाबाद पारी खेली । इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ध्रुव जुरैल ने 18 गेंदों मे 155.56 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में ध्रुव जुरैल की इस पारी में 1 चौका और 2 छक्के शामिल थे।

राजस्थान की शुरुआती पारी में सिमरजीत ने झटके विकेट;तुषार देशपांडे को 2,सिमरजीत को मिली 3 सफलताएं : 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए सिमरजीत सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.5 की इकॉनमी से 26 रन खर्च कर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने भी अपने 4 ओवरों मे 30 रन खर्च कर 2 विकेट झटके।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 18.2 ओवरों मे किया लक्ष्य हासिल;ऋतुराज ने बनाए 42* रन : 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 141 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 18.2 ओवरों मे 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 5 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 42* रनो की कप्तानी पारी खेली ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड ने 41 गेंदों मे 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 42* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । इनके आलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के ओपनर बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 18 गेंदों मे 150 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 27 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स 141 रन डिफेंड करने में रही नाकाम;रविचंद्रन अश्विन ने झटके सबसे ज्यादा 2 विकेट :

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम के गेंदबाज 141 रन डिफेंड करने में नाकाम साबित हुए । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं हाथ लगी ।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.8 की इकॉनमी से 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यजुवेंद्र चहल और नंद्रे बर्गर को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- ​​​​​​​Adaa Khan Birthday Special: बांद्रा के छोटे से रेस्टोरेंट में चमकी थी अदा खान की किस्मत, टी वी की है सबसे पसंदीदा नागिन !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page