Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स हुई ढेर, चेपॉक स्टेडियम में 7 विकेटों से जीती पंजाब;हरप्रीत बरार बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स हुई ढेर, चेपॉक स्टेडियम में 7 विकेटों से जीती पंजाब;हरप्रीत बरार बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पंजाब किंग्स की टीम ने लीग में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लीग के 49 वे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 7 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है।

आपको बता दे कि चेपॉक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 162 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 17.5 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के स्पिनर गेंदबाज हरप्रीत बरार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.2 की इकॉनमी से 17 रन खर्च कर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए।

Chennai Super Kings vs Punjab Kings, 49th Match 

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला;चेन्नई ने बनाए 162/7 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच (1 अप्रैल को) एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस पंजाब किंग्स के पक्ष में रहा । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 162 रन बनाए थे । जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने सबसे ज्यादा 62 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए ऋतुराज ने 48 गेंदों मे 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 62 रनो की पारी खेली । इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए अंजिक्य रहाणे ने 24 गेंदों मे 5 चौके लगाकर 29 रनो की पारी खेली।

हरप्रीत बरार और राहुल चहर को मिली 2-2 सफलताएं: रबाडा, अर्शदीप ने भी झटके 1-1 विकेट 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे पंजाब किंग्स के स्पिनर गेंदबाज हरप्रीत बरार ने चेन्नई के शुरूआती विकेट अपने नाम किए ।

चेन्नई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए हरप्रीत बरार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.2 की इकॉनमी से 17 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा स्पिनर गेंदबाज राहुल चहर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज कागिसों राबडा और अर्शदीप सिंह को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

चेन्नई के खिलाफ पंजाब ने 7 विकेटों से किया मुकाबला अपने नाम;बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा बनाए 46 रन 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 162 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 17.5 ओवरों मे 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 46 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए बेयरस्टो ने 30 गेंदों मे 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 46 रनो की पारी खेली । इनके अलावा साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी राइल रूसो ने 23 गेंदों मे 186.96 के स्ट्राइक रेट से 43 रनो की शानदार पारी खेली । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रूसो की इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे । वही चेन्नई के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने 20 गेंदों मे 26* रन और शशांक सिंह ने 26 गेंदों मे 25* रनो की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

शार्दुल-ग्लीसन और शिवम दुबे को मिली 1-1 सफलताएं;पॉइंट्स टेबल में नंबर 7 पर आई पंजाब किंग्स 

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स 162 रन डिफेंड करने में असफल रही । आपको बता दे कि पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन और ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में एक स्थान ऊपर नंबर 7 पर आ गई है ।।


यह भी पढे: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-यशश्वी और शिवम दुबे को मिला मौका;गिल-रिंकू रिजर्व प्लेयर और राहुल टीम से बाहर।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page