Saturday, September 21, 2024

केजरीवाल कल मंगलवार शाम 4:30 बजे LG से करेंगे मुलाकात, CM पद से देगें इस्तीफा!

DIGITAL NEWS GURU DELHI DESK:

अरविंद केजरीवाल कल मंगलवार शाम 4:30 बजे LG से करेंगे मुलाकात ; CM पद से देगें इस्तीफा!

राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल यानि कि मंगलवार शाम 4:30 बजे मिलने का समय सुनिश्चित किया है। इसी दौरान केजरीवाल अपने मुख्यमंत्री(CM) पद से इस्तीफा देंगे।

इससे पहले दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया केजरीवाल से मिलने उनके घर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं में अगले CM को लेकर चर्चा हुई।

आज शाम से ही AAP की राजनीतिक मामलों की कमेटी (PAC) की बैठक भी शुरू हो चुकी है। इसमें नए मुख्यमंत्री समेत पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा हो रही है।

हालांकि दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि अभी CM के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है। इस पर निर्णय केजरीवाल के इस्तीफे के पश्चात विधायक दल की ओर से होगा ।

13 सितंबर 2024 को शराब नीति घोटाले के केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के पश्चात केजरीवाल ने बीते दिन यानि कि कल 15 सितंबर कोअपना सीएम पद छोड़ने का ऐलान किया था।

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद चर्चा है कि कैलाश गहलोत, गोपाल राय, आतिशी और सुनीता केजरीवाल में से कोई एक CM बन सकता है।

 केजरीवाल के इस्तीफे के पश्चात आगे क्या होगा …

  • मुख्यमंत्री कौन होगा: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता को यह निश्चित करना है कि केजरीवाल ईमानदार है या बेईमान । इलेक्शन के पश्चात यदि जनता ने चुना तो पद पर बैठूंगा। चुनाव होने तक पार्टी दो-तीन दिन में नया मुख्यमंत्री चुनेगी। सूत्रों के मुताबिक, आतिशी, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज और सुनीता केजरीवाल में से कोई एक मुख्यमंत्री बन सकता है।
  •  5 अक्टूबर 2024 को हरियाणा में है वोटिंग: राज्य में कांग्रेस से आम आदमी पार्टी का गठबंधन नहीं हुआ है। इसके पश्चात यहां सभी 90 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशी उतारे हैं। केजरीवाल का पूरा फोकस केवल अब हरियाणा में चुनाव प्रचार पर होगा। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भी केजरीवाल प्रचार कर सकते हैं।
177 दिन बाद हुई रिहाई हुई

केजरीवाल ने जेल में 156 दिन बिताए हैं। शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को ED ने गिरफ्तार किया था। 10 दिन की पूछताछ के बाद उन्हें 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया था। 10 मई को 21 दिन के लिए लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया। ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी। 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था।

शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में CBI ने उन्हें 26 जून को अरेस्ट किया।13 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी। इस तरह से वे 156 दिन तिहाड़ जेल में बिता चुके हैं, लेकिन सीएम केजरीवाल को रिहाई 177 दिन बाद मिली है।


YOU MAY ALSO READ: After Arvind Kejriwal’s Resignation: Probable faces who could become next CM of Delhi

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page