Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: यूएसए ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त,सुपर ओवर में 5 रनो से जीता मुकाबला;ग्रुप ए में टेबल टॉपर बनी यूएसए।

Digital news guru sports desk

WTC 2024: यूएसए ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त,सुपर ओवर में 5 रनो से जीता मुकाबला;ग्रुप ए में टेबल टॉपर बनी यूएसए

WTC 2024: आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप (WTC 2024) में यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) की टीम ने लीग में अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ लीग के 11 वे मुकाबले में (सुपर ओवर में) यूएसए की टीम ने 5 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 159 रन बनाए थे । जिसके जवाब में यूएसए की टीम ने भी अपने 20 ओवरों मे 3 विकेट खोकर 159 रन बना दिए । जिससे यह मुकाबला ड्रा हो गया।

सुपर ओवर में 5 रनो से जीती यूएसए;कप्तान मोनांक पटेल बने प्लेयर ऑफ द मैच :

पाकिस्तान के खिलाफ लीग के 11 वे मुकाबले के टाई होने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूनाइटेड स्टेट अमेरिका की टीम ने सुपर ओवर में कुल 18 रन बनाए थे । जिससे पाकिस्तान टीम को इस मुकाबले में जीत के लिए महज 19 रनो की जरूरत थी । लेकिन यूएसए के खिलाफ (सुपर ओवर में) 19 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम सुपर ओवर में 1 विकेट खोकर महज 13 रन ही बना सकी ।

जिससे यूएसए की टीम ने इस मुकाबले में 5 रनो से शानदार जीत हासिल की । पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में यूएसए टीम के कप्तान मोनांक पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों मे 131.58 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 50 रनो की पारी खेली।

United States vs Pakistan, 11th Match, Group A :

पाकिस्तान के खिलाफ यूएसए ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;पाकिस्तान ने बनाए कुल 159/7 रन : 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप का 11 वा मुक़ाबला यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) और पाकिस्तान के बीच (6 जून को) ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, डल्लास में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस यूएसए टीम के पक्ष में रहा । पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर यूएसए की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 159 रन बनाए थे।

जिसमे पाकिस्तान टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 44 रनो की पारी खेली । यूएसए के खिलाफ जुझारू पारी खेलते हुए बाबर आजम ने 43 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 44 रन बनाए । इनके आलावा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे शादाब खान ने 25 गेंदों मे 160 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए । यूएसए के खिलाफ शादाब खान की इस पारी में 1 चौका और 3 छक्के शामिल थे।

यूएसए के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाए पाकिस्तानी बल्लेबाज;नोस्तुश केंजीगे ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट :

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए । जिससे पाकिस्तानी पारी अपने 20 ओवरों मे महज 159 रन ही बना सकी । आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में यूएसए की तरफ से नोस्तुश केंजीगे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए केंजीगे ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.5 की इकॉनमी से 30 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । वही यूएसए टीम के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । पाकिस्तान के खिलाफ यूएसए टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा अली खान और जसदीप सिंह को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

यूएसए के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण मुकाबला हुआ टाई;कप्तान मोनांक पटेल ने जड़ा अर्धशतक :

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में 159 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) की टीम अपने 20 ओवरों मे 3 विकेट खोकर कुल 159 रन ही बना सकी । जिससे यह मुकाबला ड्रा हो गया और सुपर ओवर में यूएसए ने 5 रनो से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा 50 रनो की पारी खेली ।

यूएसए की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए मोनांक पटेल ने 38 गेंदों मे 131.58 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 50 रनो की पारी खेली । इनके अलावा यूएसए की तरफ से एंड्रीस गौस ने 26 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 35 रन और आरोन जोन्स ने 26 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 36* रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

यूएसए के खिलाफ निराश हुए पाकिस्तानी गेंदबाज;159 रन डिफेंड करने में रहे नाकाम :

यूएसए के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाज 159 रन डिफेंड करने में नाकाम साबित हुए । जिससे यूएसए की टीम ने इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। आपको बता दे कि यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और हरीश राउफ को 1-1 सफलताएं हाथ लगी थी।

YOU MAY ALSO READ :- Neha Kakkar birthday special : मात्र 4 साल की उम्र से ही जगरातों में गाना गाने वाली एक साधारण सी लड़की, आज बन गयी है बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री की सुपरस्टार, लंबी है नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page