Saturday, September 21, 2024

चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनो की हुई बौछार,ऐतिहासिक मुकाबले में हैदराबाद ने बनाए 288 रन;आरसीबी को 25 रनो से मिली मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनो की हुई बौछार,ऐतिहासिक मुकाबले में हैदराबाद ने बनाए 288 रन;आरसीबी को 25 रनो से मिली मात।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला ऐतिहासिक रहा । जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में 25 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया । आपको बता दे कि इस मुकाबले में चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में रनो की बौछार हुई । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 287 रन बनाए थे । जो कि आईपीएल लीग के इतिहास का सबसे हाईस्कोरिंग लक्ष्य था । इससे पहले आईपीएल 2024 में ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 277 रनो का हाई स्कोरिंग रिकॉर्ड अपने नाम किया था ।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 287 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 262 रन ही बना सकी । जिससे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 25 रनो से मुकाबले को अपने नाम कर लिया । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली इस जीत में हैदराबाद टीम के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड का अहम योगदान रहा । जिन्होंने शानदार पारी खेलते हुए 41 गेंदों मे 9 चौके और 8 छक्के लगाकर 102 रनो की पारी खेली । आरसीबी के खिलाफ इनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इन्हें इस मुकाबले का प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

IPL 2024 (मैच नंबर 30 ) SRH VS RCB  :

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक और जीत हासिल कर ली है । चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हैदराबाद ने 25 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 30 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच (सोमवार को) चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम आरसीबी के पक्ष में रहा । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर कुल 287 रन बनाए थे । जो कि आईपीएल लीग के इतिहास का सबसे हाईस्कोरिंग लक्ष्य था । जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 102 रनो की पारी खेली ।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया आईपीएल का सर्वाधिक स्कोर :-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड ने 41 गेंदों मे 248.78 के स्ट्राइक रेट से 102 रनो की शानदार पारी खेली । आरसीबी के खिलाफ हेड की इस पारी में 9 चौके और 8 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा हैदराबाद की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों मे 2 चौके और 7 छक्के लगाकर 67 रनो की पारी खेली ।

जिससे हैदराबाद की टीम ने आईपीएल लीग के इतिहास का सबसे हाईस्कोरिंग रिकॉर्ड को अपने नाम किया । वही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । आपको बता दे कि हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की तरफ से तेज गेंदबाज लाॅकी फर्गुसन को 2 सफलताएं हाथ लगी । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए फर्गुसन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 52 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा आरसीबी की तरफ से आर टॉपली को भी 1 सफलता हाथ लगी।

287 रन का पीछा  करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को कोहली और फैफ़ ने दि अच्छी शुरुवात : 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 287 रनो के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 7 विकेट खोकर 262 रन ही बना सकी । जिससे हैदराबाद की टीम ने 25 रनो से मुकाबले को अपने नाम कर लिया । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों मे 237.14 के स्ट्राइक रेट से 83 रनो की शानदार पारी खेली ।

हैदराबाद के खिलाफ इनकी इस पारी में 5 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 28 गेंदों मे 7 चौके और 4 छक्के लगाकर 62 रनो की पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की । आपको बता दे कि आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए कमिंस ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 43 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

इनके आलावा सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरस से स्पिनर गेंदबाज मयंक मारकंडे को 2 और टी नटराजन को 1 सफलता हाथ लगी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस ऐतिहासिक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 25 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया । जिससे आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नंबर 4 पर आ गई है।YOU MAY ALSO READ :- संत प्रेमानंद महाराज जी का स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्हे अस्पताल में कराया गया था एडमिट, अस्पताल पहुचे हजारों की संख्या में भक्त !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page