Saturday, September 21, 2024

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को आखिरी टी 20 में मिली जीत,न्यूजीलैंड ने 4-1 से किया सीरीज को अपने नाम।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को आखिरी टी 20 में मिली जीत:

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में पाकिस्तान को 42 रनो से जीत हासिल हुई है । पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टी 20 मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे कीवी टीम ध्वस्त दिखाई दी । न्यूजीलैंड टीम को आखिरी टी 20 में हार मिली है लेकिन उन्होंने पांच मैचों की इस टी 20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड (Pak vs NZ 5th T20):

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी 20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 42 रनो से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया है । आपको बता दे कि पांच टी 20 मैचों की सीरीज का यह आखिरी मुकाबला क्राइसचर्च, न्यूजीलैंड में खेला जा रहा था। जहां टॉस पाकिस्तान टीम के पक्ष में रहा । न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था ।

आखिरी टी 20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 134 रन बनाए थे । जहां पाकिस्तान टीम के तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 38 रनो की पारी खेली थी । न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान ने 38 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 38 रनो की पारी खेली । इनके आलवा फखर जमां ने 16 गेंदों मे 33 रनो की ताबातोड़ पारी खेली।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ फखर जमां की इस पारी में 1 चौका और 4 छक्के भी शामिल थे । न्यूजीलैंड की तरफ से किफायती गेंदबाजी करते हुए टिम साउथी ने 2 विकेट लिए । पाकिस्तान के खिलाफ़ आखिरी टी 20 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए साउथी ने अपने 4 ओवरों में 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 2 विकेट झटके।

इनके 4 ओवरों की इस स्पेल में एक मेडन ओवर भी शामिल था। इनके अलावा मैट हेनरी, इश शोडी और लॉकी फर्गुसन को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरी न्यूजीलैंड की टीम बेहतर प्रदर्शन न कर सकी और ऑल आउट हो गई । पाकिस्तान के खिलाफ 134 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम महज 92 रनो पर ही सिमट गई।

पाकिस्तान के खिलाफ़ लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 17.2 ओवरों में 92 रन बनाकर अपने 10 विकेट गवां दिए थे । पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी 20 में खेलते हुए न्यूजीलैंड टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार न कर सका। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 26 (22) रनो की पारी खेली। इनकी इस पारी में 1 चौका और 1 छक्का शामिल था ।

इनके अलावा ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए फिन एलन ने 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 19 गेंदों में 22 रनो की पारी खेली । न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर मैच को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान टीम की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए इफ्तिखार अहमद ने अपने 4 ओवरों में 24 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । अपनी इस शानदार गेंदबाज़ी के कारण यह इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। इनके अलावा किफायती गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद नवाज ने भी 2 विकेट झटके ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद नवाज ने अपने 4 ओवरों में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके अलावा पाकिस्तान टीम के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी को 2, ज़मां खान और उसामा मीर को 1-1 सफलता हाथ लगी। आखिरी टी 20 मुकाबले में जीत के साथ पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड के क्लीन स्वीप करने के इरादे को धूल में मिला दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम ने 4-1 से यह टी 20 सीरीज अपने नाम कर ली है।

YOU MAY ALSO READ :- क्या आप जानते है ‘बिग बॉस’ का कानपुर कनेक्शन , कभी शराब नशे में डूबे रहते थे ‘बिग बॉस’ !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page