Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीता अपना छठवां मुकाबला,पंजाब किंग्स को धर्मशाला में 28 रनो से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीता अपना छठवां मुकाबला,पंजाब किंग्स को धर्मशाला में 28 रनो से दी मात।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने लीग में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 28 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि धर्मशाला में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 167 रन बनाए थे । जिसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 139 रन ही बना सकी । जिससे पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने 28 रनो से शानदार जीत दर्ज की ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इसके अलावा मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 26 गेंदों मे 165.38 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 43 रनो की शानदार पारी भी खेली।

Punjab Kings vs Chennai Super Kings, 53rd Match 

धर्मशाला में टॉस जीतकर पंजाब ने किया गेंदबाजी का फैसला; चेन्नई ने बनाए कुल 167/9 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 53 वा मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (5 मई,रविवार को) हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम पंजाब किंग्स के पक्ष में रहा । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 167 रन बनाए थे । जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 43 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 26 गेंदों मे 165.38 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 43 रनो की शानदार पारी खेली । इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 21 गेंदों मे 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 32 रनो की पारी खेली।

चेन्नई के खिलाफ पंजाब के गेंदबाजों ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन; राहुल-हर्षल ने झटके 3/3 विकेट 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 167 रन ही बना सकी । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज राहुल चहर और हर्षल पटेल को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए राहुल चहर ने अपने 4 ओवरों के स्पेल मे 5.8 की इकॉनमी से 23 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । वही पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । चेन्नई के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को 2 और कप्तान सैम करन को 1 सफलता हाथ लगी।

लो स्कोर चेस करते हुए लड़खड़ाई पंजाब की पारी; चेन्नई ने 28 रनो से मुकाबले को किया अपने नाम 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में 167 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 139 रन ही बना सकी । जिससे चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले में 28 रनो से शानदार जीत हासिल की । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा 30 रनो की पारी खेली । पंजाब किंग्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे प्रभसिमरन ने 23 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 30 रनो की पारी खेली । इनके अलावा शशांक सिंह ने 20 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 27 रनो की पारी खेली।

पंजाब के बल्लेबाज़ों पर भारी पड़े चेन्नई के गेंदबाज; जडेजा को 3, देशपांडे और सिमरजीत को मिली 2-2 सफलताएं 

आईपीएल 2024 के 53 वे मुकाबले में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज भारी पड़ते हुए नजर आए । जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके अलावा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने अपने 4 ओवरों मे 35 रन खर्च कर 2 विकेट,सिमरजीत सिंह ने अपने 3 ओवरों मे 16 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के इन गेंदबाजों के आलावा मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।


यह भी पढे: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने की लीग में वापसी,चिन्नास्वामी में 4 विकेटों से गुजरात टाइटंस को हराया;मोहम्मद सिराज बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page