Saturday, September 21, 2024

WTC 2024: पाकिस्तान के टी-20 विश्व कप जीतने के सपने में फिरा पानी,यूएसए बनाम आयरलैंड का मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद्द;यूएसए की हुई सुपर 8 में एंट्री।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC 2024: पाकिस्तान के टी-20 विश्व कप जीतने के सपने में फिरा पानी,यूएसए बनाम आयरलैंड का मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद्द;यूएसए की हुई सुपर 8 में एंट्री।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खिताब जीतने के सपने में पूरी तरह से पानी फिर गया है क्योंकि ग्रुप ए में यूएसए की टीम ने पहली बार विश्व कप में सुपर 8 टीम के लिए क्वालिफाई कर लिया है ।

आपको बात दे कि यूएसए बनाम आयरलैंड के बीच शुक्रवार को होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया ।जिसके बाद आयरलैंड और यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) दोनो टीमों को 1-1 पॉइंट्स मिल गया ।

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में एक पॉइंट्स मिलने के साथ यूएसए की टीम कुल 5 अंको के साथ विश्व कप में सुपर 8 टीम के लिए क्वालिफाई हो गई है और यूएसए की हार का सपना देख रही पाकिस्तानी टीम को करारा झटका लगा है । आपको बता दे कि ग्रुप ए से टीम इंडिया पहले ही सुपर 8 टीमों में शामिल हो चुकी थी । अब यूएसए की टीम भी विश्व कप 2024 में सुपर 8 टीमों की लिस्ट में शामिल हो गई है ।

United States vs Ireland, 30th Match, Group A :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप का 30 वा मुकाबला यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) और आयरलैंड के बीच 14 जून को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेला जाना था। लेकिन बारिश के कारण इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया।

बारिश के कारण रद्द हुआ मैच;यूएसए ने सुपर 8 के लिए किया क्वालिफाई :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) बनाम आयरलैंड का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया । जिसकी वजह से दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट्स से संतुष्ट होना पड़ा । लेकिन अगर बात यूनाइटेड स्टेट की टीम की जाए तो उनके लिए यह 1 पॉइंट्स बहुमूल्य साबित हुए ।

आपको बता दे कि विश्व कप 2024 के ग्रुप ए में यूएसए की टीम को सुपर 8 में क्वालिफाई करने के लिए महज एक जीत की जरूरत थी । लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द होने से उन्हें वह एक बहुमूल्य पॉइंट मिला और यूएसए ने विश्व कप 2024 में सुपर 8 टीमों के लिए क्वालिफाई कर इतिहास रच दिया।

पाकिस्तान विश्व कप 2024 के सुपर 8 से हुई बाहर;टीम इंडिया ग्रुप में नंबर वन :

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) बनाम आयरलैंड के बीच बारिश के कारण रद्द हुए मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को सबसे बड़ा झटका लगा है । क्योंकि उनकी विश्व कप 2024 के सुपर 8 में जाने की आखिरी उम्मीद में अब पानी फिर गया है ।

अब पाकिस्तान टीम को अपना आखिरी लीग मुकाबला 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है । अगर बात भारतीय टीम की करी जाए तो टीम अपने 3 मुकाबलों में से 3 में जीत दर्ज कर ग्रुप ए के शीर्ष पर बनी हुई है । आपको बता दे कि भारत ने यूएसए के खिलाफ 7 विकेटों से जीत दर्ज कर विश्व कप 2024 में सुपर 8 टीमों के लिए क्वालिफाई कर लिया था ।

विश्व कप 2024 में सुपर 8 के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमें ?

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 में अब तक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है । जिसमे सुपर 8 टीमों में करीब 6 टीम ने अलग अलग ग्रुप से सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है । जिसमे भारत, यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए), ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी टीमें शामिल है ।

आपको बता दे कि माना यह जा रहा है कि विश्व कप 2024 में सुपर 8 के लिए बची शेष दो टीमों की जगह इंग्लैंड और बांग्लादेश के रूप में नजर आएंगे।

विश्व कप 2024 के ग्रुप सी में हुआ बड़ा उलटफेर,अफगानिस्तान की सुपर 8 में एंट्री;न्यूजीलैंड हुई बाहर :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है । जहां टी 20 विश्व कप 2024 के खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीमों में से एक न्यूजीलैंड टीम सुपर 8 से ही बाहर हो गई है ।

वही ग्रुप सी में अफगानिस्तान ने अपने 3 मैचों में से तीनो में जीत दर्ज कर विश्व कप 2024 की सुपर 8 टीमों में अपनी जगह बनाई है । आपको बता दे कि अफगानिस्तान के आलावा ग्रुप सी से वेस्टइंडीज टीम ने सुपर 8 के लिए क्वालिफाई किया है ।।

YOU MAY ALSO READ :- NEET-UG रिजल्ट 2024: ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 कैंडिडेट के स्कोर कार्ड होंगे निरस्त, 23 जून को पुनः होगी परीक्षा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page