Saturday, September 21, 2024

केएल राहुल की शानदार पारी की बदौलत लखनऊ ने सीएसके को हराया,एकाना में 8 विकेटों से जीती लखनऊ,राहुल बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

केएल राहुल की शानदार पारी की बदौलत लखनऊ ने सीएसके को हराया,एकाना में 8 विकेटों से जीती लखनऊ,राहुल बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी के बदौलत  अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लीग के 34 वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 8 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि एकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 176 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से जीत हासिल की ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों मे 9 चौके और 3 छक्के लगाकर 82 रनो की पारी खेली।

Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings, 34th Match :

टॉस जीतकर लखनऊ ने किया गेंदबाजी का फैसला; चेन्नई ने बनाए 176 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 34 वा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (शुक्रवार को) श्री अटल बिहारी बाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जा रहा था । जहां टॉस होमग्राउंड टीम लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के पक्ष में रहा ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 176 रन बनाए थे । जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 57* रनो की पारी खेली ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे रविंद्र जडेजा ने 40 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 57* रनो की नाबाद पारी खेली । इनके आलावा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एम एस धोनी ने 9 गेंदों मे 311.11 के स्ट्राइक रेट से 28* रनो की नाबाद पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एम एस धोनी की इस ताबड़तोड़ पारी में 3 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे ।

वही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से कुर्नल पांड्या को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं हाथ लगी । सीएसके के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए कुर्नल पांड्या ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 5.3 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मोहसीन खान, यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8 विकेटों से किया मुकाबला अपने नाम :

 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 176 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19 ओवरों में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से जीत दर्ज की । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 82 रनो की पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से नंबर दो पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने 53 गेंदों मे 82 रनो की शानदार पारी खेली ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राहुल की इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से क्विंटन डि कॉक ने 43 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 54 रनो की पारी खेली । वही लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज महीश पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए महीश पथिराना ने अपने 4 ओवरों में 29 रन खर्च कर 1 विकेट और मुस्तफिजुर रहमान ने अपने 4 ओवरों में 43 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लीग में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है और आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नंबर 5 पर आ गई है ।YOU MAY ALSO READ :- यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी , आज दोपहर 2:00 बजे रिजल्ट होगा घोषित ।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page