Saturday, September 21, 2024

अफगनिस्तान के खिलाफ़ सीरीज में सूर्यकुमार यादव बाहर! आईपीएल में हार्दिक के खेलने पर भी संशय

अफगनिस्तान के खिलाफ़ सीरीज में सूर्यकुमार यादव बाहर! आईपीएल में हार्दिक के खेलने पर भी संशय

Digital News Guru Sports Desk: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बाहर हो सकते है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तान बने सूर्यकुमार चोटिल हो गए थे। जिसके कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते है। बता दे कि भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से 3 टी-20 की घरेलू सीरीज खेलनी है। जिसमे माना यह जा रहा है कि चोट के कारण सूर्यकुमार यादव इस सीरीज से बाहर हो सकते है।

सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर टखने में चोट लग गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान सीरीज में उनके चोट से उबरने भी संभावना कम है। सूर्यकुमार बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं। वहीं वर्ल्ड कप में चोटिल होकर बाहर हुए हार्दिक पांड्या के खेलने पर भी संशय बना हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक अभी चोट से नहीं उबरे है और वे IPL से भी बाहर हो सकते है।

भारतीय टीम की अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज

भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जनवरी में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसमे पहला टी- 20 मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाना है। वही दूसरा टी-20 मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा टी-20 मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाना है।

साउथ अफ्रीका दौरे पर सूर्या हुए थे चोटिल

सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए दौरे पर चोटिल हो गए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव को फील्डिंग के दौरान उनके टखने पर चोट लग गई थी। उनके ग्राउंड से बाहर जाने के बाद उप कप्तान रवींद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी संभाली थी। इस मैच में सूर्या ने टी-20 का अपना चौथा शतक भी जड़ा था, जिसकी बदौलत भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बराबरी की थी। बता दे कि पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया था, जबकि दूसरा टी-20 मैच साउथ अफ्रीका ने जीता था।

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की चोट को लेकर यह माना जा रहा है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में नही खेल पाएंगे। अब उम्मीद है कि सूर्या IPL से पहले फरवरी में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में खेलकर अपनी फिटनेस साबित करेंगे।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली थी जीत

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 सीरीज में मात दी थी। बता दे कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले और वनडे वर्ल्ड कप के बाद सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए भारत को सीरीज में जीत दिलाई थी।

आईपीएल में हार्दिक के खेलने पर भी संशय

Hardik Pandya

इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू होने में कुछ ही महीने बाकी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या के आईपीएल खेलने पर अब भी संदेह नजर आ रहा है।

बता दे कि हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को पुणे में खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। मैच के 9वें ओवर की तीसरी बॉल पर उनका टखना मुड़ गया था और वह क्रीज पर ही बैठ गए थे। चोट ज्यादा होने की वजह से वह बाकी के मैच खेल नहीं पाए थे। उनका ओवर भी विराट कोहली ने पूरा किया था। एजेंसी के मुताबिक BCCI सूत्रों ने बताया कि हार्दिक के भी अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले ठीक होने की संभावना कम है। हालांकि, हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर BCCI ने आधिकारिक रूप से कोई भी पुष्टि नही की है।

अफगानिस्तान के खिलाफ जीतेश शर्मा रहेंगे भारतीय विकेटकीपर

साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में निजी कारणों से छोड़ने वाले विकेटकीपर ईशान किशन के भी अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने की संभावना है। बता दे कि भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ जितेश शर्मा टी-20 सीरीज में टीम में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढे: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किया हमला, हमले मे कानपुर का 1 जांबाज भी हुआ शहीद

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page