Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 के 17वे मुकाबले में हुआ सफल रन चेस, गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स ने 3 विकेटों से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

आईपीएल 2024 के 17वे मुकाबले में हुआ सफल रन चेस, गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स ने 3 विकेटों से दी मात।

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक का सबसे सफल रन चेस कर लिया है । आपको बता दे कि अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स ने 3 विकेटों से जीत दर्ज की है । आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले में गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 199 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया । गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से मैच के हीरो बने युवा बल्लेबाज शशांक सिंह 29 गेंदों मे 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 61* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर आ गई है ।

IPL 2024 PBKS VS GT :

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) में अब तक कुल 17 मुकाबले खेले जा चुके है । आईपीएल लीग के इन 17 मुकाबलों में पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक की सबसे सफल रन चेस कर ली है । गुजरात टाइटंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम 19.5 गेंदों मे 7 विकेट खोकर मुकाबले को अपने नाम किया । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 का 17 वा मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस पंजाब किंग्स टीम के पक्ष में रहा । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 199 रन बनाए थे । गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 89 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान शुभमन गिल ने 48 गेंदों मे 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 89* रनो की नाबाद पारी खेली । इनके आलावा गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से साई सुदर्शन ने 19 गेंदों मे 33 रनो की पारी खेली । पंजाब किंग्स के खिलाफ साई सुदर्शन की इस पारी में 6 चौके शामिल थे। बात अगर करे गेंदबाजी की तो गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से कागीसो राबडा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए ।

गुजरात के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए कागीसो राबडा ने अपने 4 ओवरों में 44 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा पंजाब किंग्स की तरफ से हर्षल पटेल और हरप्रीत बरार को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी  ।गुजरात टाइटंस के खिलाफ 199 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की पारी शुरुआती ओवरों में लड़खड़ा गई थीं ।

जिसके बाद युवा बल्लेबाज शशांक सिंह की शानदार पारी की बदौलत टीम ने एक गेंद शेष रहते 3 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की । गुजरात टाइटंस के खिलाफ युवा बल्लेबाज शशांक सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों मे 61 रनो की नाबाद पारी खेली ।

इनकी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा पंजाब किंग्स की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए आशुतोष शर्मा ने 17 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 31 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स की इस जीत में युवा बल्लेबाज आशुतोष शर्मा का भी अहम योगदान रहा । पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे ।

गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से नूर अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए । पंजाब किंग्स के खिलाफ शुरूआती ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए नूर अहमद ने अपने 4 ओवरों में 32 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, उमेश यादव, दर्शन नालकांडे और मोहित शर्मा को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी । गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम ने लीग में अब तक का सबसे सफल रन चेस किया है और मुकाबले में 3 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है ।।YOU MAY ALSO READ :- iPhone 16, iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro का डिज़ाइन हुआ ऑनलाइन लीक !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page