Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब की जीत,दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेटों से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

आईपीएल 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब की जीत,दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेटों से दी मात।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने जीत दर्ज कर ली है । आपको बता दे कि शनिवार को डबल डेहर मुकाबले में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेटों से मात दी है । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से मैच के हीरो बने सैम करन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली ।

पंजाब की तरफ से नंबर 4 पर बैटिंग करने उतरे ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन ने 47 गेंदों मे 6 चौके और 1 छक्का लगाकर 63 रनो की शानदार पारी खेली । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की जीत में ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन ने अहम भूमिका निभाई ।

IPL 2024 DC VS PBKS : आईपीएल 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 विकेटों से जीत दर्ज कर लीग में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स का डबल डेहर मुकाबला शनिवार को महाराजा यदविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लानपुर, चंडीगढ़ में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस पंजाब किंग्स टीम के पक्ष में रहा था । आईपीएल 2024 लीग के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर कुल 174 रन बनाए थे ।

जिसमे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से साई होप ने सबसे ज्यादा 33 रनो की पारी खेली । पंजाब किंग्स के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे साई होप ने 25 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 33 रनो की पारी खेली । इनके आलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरल ने ताबड़तोड़ 32 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे अभिषेक पोरल ने 10 गेंदों मे 320 के स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाए । इनकी इस ताबड़तोड़ पारी में 4 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे । वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को 2-2 सफलता हाथ लगी । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों में 7 की इकॉनमी से 28 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । वही हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों में 47 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा कगीसो रबाडा, हरप्रीत बरार और राहुल चहर को 1-1 सफलता हाथ लगी ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 174 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 4 गेंद शेष रहते यह मुकाबला अपने नाम कर लिया । आपको बता दे कि पंजाब किंग्स ने 19.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया था । जिसमे इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर सैम करन का अहम योगदान रहा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सैम करन ने 47 गेंदों मे 6 चौके और 1 छक्का लगाकर 63 रनो की शानदार पारी खेली ।

इनके आलावा पंजाब किंग्स की तरफ से लियाम लिविंगस्टन ने 21 गेंदों मे 38* रनो की नाबाद पारी खेली । इनकी इस पारी में 2 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खलील अहमद और कुलदीप यादव को 2-2 सफलता हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 2 विकेट झटके ।

वही तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों में 43 रन खर्च कर 2 अपने नाम किए । इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज ईशांत को 1 सफलता हाथ लगी । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में शानदार जीत हासिल कर पंजाब किंग्स टीम ने लीग में अपना पहला मुकाबला अपने नाम किया।


यह भी पढे: आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में CSK की जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page