Saturday, September 21, 2024

विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ पाकिस्तान की हार, न्यूजीलैंड की हुई सेमीफाइनल में एंट्री।

विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ पाकिस्तान की हार, न्यूजीलैंड की हुई सेमीफाइनल में एंट्री।

Digital news guru sports desk: विश्व कप 2023 का अपना आखिरी मुकाबला खेल रही पाकिस्तानी टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ इस मुकाबले को 93 रनों से गवा दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

न्यूजीलैंड विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी है। न्यूजीलैंड के अलावा भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहले से ही प्रवेश कर चुकी है। वही लगातार अपना दूसरा मुकाबला जीत कर इंग्लैंड की टीम आईसीसी पॉइंट्स टेबल में 7वे स्थान पर बनी रहेगी। गत चैंपियन रही इंग्लैंड की टीम सातवे स्थान पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

विश्व कप 2023 में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, के बीच हो रहे मुकाबले में गत चैंपियन इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 93 रनों से अपने नाम कर लिया है। बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 का यह 45वा मुकाबला ईडन गार्डन, कोलकाता में खेला जा रहा था। जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 337 रन जड़ दिए थे। पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 337 रन बनाए थे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम की तरफ से तीन अर्धशतकीय परियां निकली। इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 84(76) रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स ने 76 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के लगाकर 84 रन की पारी खेली।

बेन स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड टीम के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बैरिस्टो ने 59 रनो की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बैरिस्टो ने 61 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 59 रनो की पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टीम की तरफ से तीसरी अर्धशतकीय पारी जोए रूट के बल्ले से निकली। इंग्लैंड टीम की तरफ से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए रूट ने 72 गेंदों में 60 रनो की शानदार पारी खेली।

इनकी इस पारी में 4 चौके शामिल थे। इंग्लैंड के खिलाफ अपना अहम मुकाबला खेल रही पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने 50 ओवरों में 9 विकेट गिरा दिए थे। जिसमे सबसे ज्यादा विकेट पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हरीश रऊफ ने लिए। इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए हरीश रऊफ ने 3 विकेट लिए थे। बता दे कि हरीश रऊफ ने अपने 10 ओवरों में 64 रन खर्च कर 3 विकेट झटके थे। इनके अलावा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर को 2-2 और इफ्तिखार अहमद को 1 सफलता हाथ लगी।

इंग्लैंड के खिलाफ 337 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम महज 244 रनो पर ही सिमट गई। विश्व कप 2023 के अपने आखिरी मुकाबले में 337 रनो के लक्ष्य का पीछा करती हुई पाकिस्तान की टीम 43.3 ओवरों में 244 रन ही बना सकी। पाकिस्तान टीम की तरफ से बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 38(45) रन बनाए थे। बाबर आजम की इस छोटी सी पारी में 6 चौके शामिल थे। पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां नई गेंद के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद पाकिस्तानी टीम को कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए एक अवास्तविक एनएनआर का पीछा करता हुआ यहां तक आया था। इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए डेविड विली ने अपने 10 ओवरों में 56 रन खर्च कर 3 विकेट झटके थे। इनके अलावा आदिल रशीद, मोइन अली, गस एटकिंसन को 2-2 और क्रिस वोक्स को 1 सफलता हाथ लगी। पाकिस्तान के खिलाफ इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवे स्थान पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

यह भी पढे: श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड की विश्व कप में वापसी,पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान की लिए बढ़ी मुश्किलें।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page