Saturday, May 11, 2024

KKR VS PBKS : जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स,आईपीएल लीग के इतिहास का किया सबसे बड़ा रन चेस;मुकाबले में टूटे कई अन्य बड़े रिकॉर्ड्स।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

KKR VS PBKS : जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स,आईपीएल लीग के इतिहास का किया सबसे बड़ा रन चेस;मुकाबले में टूटे कई अन्य बड़े रिकॉर्ड्स।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पंजाब किंग्स की टीम ने एक ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन में पंजाब किंग्स की टीम ने 8 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 261 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 18.4 ओवरों में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और केकेआर के खिलाफ मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में सफल रन चेस कर पंजाब किंग्स ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है ।

जो कि आईपीएल लीग के इतिहास में किसी टीम द्वारा किया गया सबसे हाई स्कोरिंग रन चेस था । इससे पहले साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 224 रनो को चेस कर यह रिकार्ड अपने नाम किया था । जिस रिकॉर्ड को अब पंजाब किंग्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पंजाब किंग्स की तरफ से जॉनी बेयरस्टो को प्लेलर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों मे 8 चौके और 9 छक्के लगाकर 108* रनो की नाबाद पारी खेली।

Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings, 42nd Match :

पंजाब ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला;केकेआर ने बनाए 262 रन 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42 वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच (शुक्रवार को) ईडन गार्डन, कोलकाता में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस पंजाब किंग्स टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 261 रनो का शानदार स्कोर बनाया । जिसमे केकेआर टीम की तरफ से फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने 37 गेंदों मे 6 चौके और 6 छक्के लगाकर 75 रनो की पारी खेली । इनके आलावा वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ने 32 गेंदों मे 221.88 के स्ट्राइक रेट से 71 रनो के तेज तर्रार पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ नरेन की इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे । वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं हाथ लगी । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 45 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा पंजाब की तरफ से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और स्पिनर गेंदबाज राहुल चहर को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

जॉनी बेयरस्टो की पारी ने दिलाई पंजाब किंग्स को जीत, आईपीएल लीग के इतिहास का किया सबसे बड़ा रन चेस 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 261 रनो के पहाड़ समान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 18.4 ओवरों में मात्र 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और आईपीएल लीग के इतिहास में किसी टीम द्वारा किए गए सबसे हाई स्कोरिंग रन चेस के रिकार्ड को अपने नाम किया । इससे पहले हाई स्कोरिंग रन चेस का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था । जिसने साल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह रिकार्ड अपने नाम किया था ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की इस जीत में जॉनी बेयरस्टो के आलावा शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह का भी अहम योगदान रहा । आपको बता दे कि केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए प्रभसिमरन सिंह ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई ।

केकेआर के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे प्रभसिमरन सिंह ने 20 गेंदों मे 270 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 5 छक्के लगाकर 54 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 108* रनो की नाबाद पारी खेली । पंजाब किंग्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए बेयरस्टो ने 48 गेंदों मे 225 के स्ट्राइक रेट से 8 चौके और 9 छक्के लगाकर 108* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । इनके आलावा पंजाब किंग्स टीम की तरफ से शशांक सिंह ने 28 गेंदों मे 242.86 के स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 8 छक्के लगाकर 68* रनो की नाबाद पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में केकेआर टीम की तरफ से इकलौते गेंदबाज सुनील नरेन को मात्र 1 सफलता हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए सुनील नरेन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया ।

इनके आलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के सभी गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहे । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में एक स्थान ऊपर नंबर 8 पर आ गई है ।

कोलकाता बनाम पंजाब के इस मुकाबले में टूटे कई अन्य बड़े रिकॉर्ड्स 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 42 वे मुकाबले (केकेआर बनाम पीबीकेएस) में कई अन्य बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो गए । आपको बता दे कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम ने 262 रनो के हाई स्कोरिंग रन चेस का रिकॉर्ड अपने नाम किया है । जो कि आईपीएल इतिहास का ही नही बल्कि टी 20 मैच के इतिहास का सबसे हाई स्कोरिंग रन चेस है ।

इसके आलावा कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के इस मुकाबले में आईपीएल 2024 के किसी भी एक टी 20 मैच में सर्वाधिक छक्के (42 छक्के) लगने का रिकॉर्ड भी बना । आपको बता दे कि इस मुकाबले की पहली पारी में कोलकाता ने 18 छक्के लगाए थे तो वहीं पंजाब किंग्स ने दूसरी पारी में 24 छक्के लगाए ।

वही आईपीएल लीग के इतिहास में पहली बार किसी एक मैच में चारो ओपनर्स बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली है । आईपीएल के इन रिकॉर्ड्स के आलावा पंजाब किंग्स की टीम ने एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के जमाने (24 छक्के) के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है । इससे पहले यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम था । जिसने आईपीएल 2024 में ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ (22 छक्के लगाकर) इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था ।।


यह भी पढे: आईपीएल 2024 में लगातार छह हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली जीत,हैदराबाद के खिलाफ 35 रनो से जीता मुकाबला;पाटीदार बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page