Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ से हुई बाहर,बेंगुलूर के खिलाफ 60 रनो से मिली हार;विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच।

Digital news guru sports desk :

IPL 2024: पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ से हुई बाहर,बेंगुलूर के खिलाफ 60 रनो से मिली हार;विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में पंजाब किंग्स को 60 रनो से हार का सामना करना पड़ा है ।

आपको बता दे कि धर्मशाला में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 241 रन बनाए थे । जिसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 17 ओवरों मे 181 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और आरसीबी ने इस मुकाबले को 60 रनो से अपने नाम कर लिया ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों मे 195.74 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 6 छक्के लगाकर 92 रनो की पारी खेली।

Punjab Kings vs Royal Challengers Bengaluru, 58th Match :

धर्मशाला में पंजाब किंग्स के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;बेंगलुरु ने बनाए कुल 241/7 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 58 वा मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच (9 मई को) हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम पंजाब किंग्स के पक्ष में रहा । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पंजाब किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 241 रन बनाए थे । जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रनो की पारी खेली ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने 47 गेंदों मे 7 चौके और 6 छक्के लगाकर 92 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 23 गेंदों मे 239.13 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए ।

पंजाब किंग्स के खिलाफ पाटीदार की इस ताबड़तोड़ पारी में 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे । वही आरसीबी की तरफ से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन ग्रीन ने 27 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 46 रनो की पारी खेली।

आरसीबी के खिलाफ पंजाब किंग्स के गेंदबाज हुए महंगे साबित;हर्षल पटेल को 3,कावेरप्पा को मिली 2 सफलताएं :

 

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिसमे पंजाब किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 9.5 की इकॉनमी से 38 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

इनके अलावा युवा तेज गेंदबाज विधाथ कावेरप्पा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 36 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा कप्तान सैम करन और अर्शदीप सिंह को भी 1-1 सफलताए हाथ लगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब किंग्स हुई ऑल आउट;राइली रूसो ने बनाए सबसे ज्यादा 61 रन :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 241 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 17 ओवरों मे 181 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने लीग में अपनी पांचवी जीत दर्ज की । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की तरफ से राइली रूसो ने 27 गेंदों मे 225.93 के स्ट्राइक रेट से 61 रनो की शानदार पारी खेली ।

आरसीबी के खिलाफ रूसो की इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे । इनके अलावा पंजाब किंग्स की तरफ से शशांक सिंह ने 19 गेंदों मे 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 37 रनो की पारी खेली।

पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाजों ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन;मोहम्मद सिराज ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट : 

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे आरसीबी की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी । पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 43 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा आरसीबी की तरफ से स्वप्निल सिंह, लॉकी फर्गुसन और कर्ण शर्मा को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।।YOU MAY ALSO READ :- एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईएस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (TTS) जैसे हो सकते हैं साइड इफेक्ट्स !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page