Saturday, September 21, 2024

IPL 2024 : आरसीबी को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने किया ध्वस्त,चिन्नास्वामी में 28 रनो से मुकाबला किया अपने नाम।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

IPL 2024 : आरसीबी को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने किया ध्वस्त,चिन्नास्वामी में 28 रनो से मुकाबला किया अपने नाम।

 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 15 वे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने ध्वस्त कर दिया है । आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 28 रनो से मुकाबले को जीतकर लीग में अपनी दूसरी जीत हासिल की है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नंबर चार पर पहुंच गई है ।

आईपीएल 2024 में आरसीबी बनाम एलएसजी के इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मयंक यादव प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए । आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मयंक यादव ने अपने 4 ओवरों में 14 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने शानदार 81(56) रनो की पारी खेली । जिससे आरसीबी के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 28 रनो से मुकाबले को अपने नाम कर लिया ।

IPL 2024 RCB VS LSG :

आईपीएल 2024 के 15 वे मुकाबले को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने यह मुकाबला 28 रनो से अपने नाम किया है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) का 15 वा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा था ।

आरसीबी बनाम एलएसजी टीम का यह मुकाबला मंगलवार (2 अप्रैल) को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जा रहा था । जहां टॉस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के पक्ष में रहा । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था ।

आपको बता दे कि आरसीबी के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर कुल 181 रन बनाए थे । जिसमे लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 81 रनो की पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए डी कॉक ने 56 गेंदों मे 8 चौके और 5 छक्के लगाकर 81 रनो की शानदार पारी खेली ।

इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 21 गेंदों मे 190 के स्ट्राइक रेट से 40 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । इनकी इस पारी में 1 चौका और 5 छक्के भी शामिल थे । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके ।

एलएसजी के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.8 की इकॉनमी से 23 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज, यश दयाल और आर टॉपले को 1-1 सफलता हाथ लगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 181 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 153 रनो पर ही सिमट गई । आपको बता दे कि एलएसजी के खिलाफ आरसीबी ने 19.4 ओवरों में 153 रन बनाकर अपने 10 विकेट गवां दिए थे ।

जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से इंपैक्ट बल्लेबाज के रूप में आए महिपाल लोमरोर ने ताबड़तोड़ पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे महिपाल लोमरोर ने 13 गेंदों मे 253.85 के स्ट्राइक रेट से 33 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

इनकी इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा आरसीबी की तरफ से रजत पाटीदार ने 21 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 29 रनो की पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विराट कोहली 22(16), रजत पाटीदार 29(21) और महिपाल लोमरोर 33(13) के आलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा न छू सका ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से तेज गेंदबाज मयंक यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मयंक यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 3.5 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । वही तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने अपने 3.4 ओवरों के स्पेल में 6.8 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 2 अपने नाम किए ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और मणिमारन सिद्धार्थ को 1-1 सफलता हाथ लगी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ लखनऊ की टीम ने तीन मुकाबलों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है । आरसीबी के खिलाफ इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर चार पर आ गई है।।YOU MAY ALSO READ :- आईपीएल 2024 में भारतीय टीम को मिला रफ्तार का बादशाह,156.7 k/m की रफ्तार से गेंद फेककर सबको किया हैरान;क्या है इस युवा तेज गेंदबाज का सपना?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page