Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में किया प्रवेश,क्वालीफायर वन में 8 विकेटों से जीता मुकाबला; मिचेल स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में किया प्रवेश,क्वालीफायर वन में 8 विकेटों से जीता मुकाबला; मिचेल स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है । अहमदाबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर ने 8 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवरों मे 159 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 13.4 ओवरों मे मात्र 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और क्वालीफायर मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.5 की इकॉनमी से 34 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Qualifier 1 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने बनाए कुल 159/10 रन;राहुल त्रिपाठी ने खेली अर्धशतकीय पारी :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का क्वालीफायर वन मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच (21 मई को) नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम 19.3 ओवरों मे 159 रनो पर ही सिमट गई । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 55 रनो की पारी खेली ।

केकेआर के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने 35 गेंदों मे 157.14 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 55 रनों की शानदार पारी खेली । इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 32 रन बनाए । वही सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने 24 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 30 रनो की पारी खेली।

हैदराबाद के खिलाफ केकेआर के गेंदबाजों ने मचाया धमाल;मिचेल स्टार्क ने झटके 3 विकेट 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे सनराइजर्स हैदराबाद की पारी महज 159 रनों पर ही सिमट गई । आपको बता दे कि हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.5 की इकॉनमी से 34 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । वही कोलकाता टीम के स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 26 रन खर्च कर 2 विकेट झटके ।सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा वैभव अरोरा, हर्षित राणा, सुनील नरेन और आंद्रे रसल को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

वैंकटेश-श्रेयस की साझेदारी ने दिलाई केकेआर को जीत;आठ विकेटों से जीता मुकाबला 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 159 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 13.4 ओवरों मे 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से जीत हासिल की । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर और वैंकटेश अय्यर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली ।हैदराबाद के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए वैंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों मे 97 रनो की नाबाद साझेदारी की ।

आपको बता दे कि हैदराबाद के खिलाफ केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों मे 241.67 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 58* रनो की नाबाद पारी खेली । वही केकेआर टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे वैंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों मे 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 51* रन बनाए।

श्रेयस-वैंकटेश की साझेदारी को हैदराबाद के गेंदबाज तोड़ने में रहे नाकाम;कप्तान पैट कमिंस और टी नटराजन को मिले 1-1 विकेट 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाज श्रेयस अय्यर और वैंकटेश अय्यर की साझेदारी तोड़ने में नाकाम साबित हुए । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस मुकाबले को 13.4 ओवरों मे ही मात्र 2 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया । आपको बता दे कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज टी नटराजन को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से किफायती गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज टी नटराजन ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 7.3 की इकॉनमी से 22 रन खर्च कर 1 विकेट लिया । वही सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 38 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया ।।


यह भी पढे: IPL 2024: बेंगलुरु की टीम लीग में क्वालिफाई करने वाली बनी चौथी टीम,चिन्नस्वामी में चेन्नई को 27 रनो से हराया;कप्तान प्लेसिस बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page