Saturday, September 21, 2024

IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ जीत से लगभग कोसों दूर थी भारतीय टीम, तब जसप्रीत बुमराह ने बिखेरा अपना जलवा;टीम इंडिया ने लो स्कोर डिफेंड कर 6 रनो से जीता मुकाबला।

Digital news guru sports desk

IND VS PAK: पाकिस्तान के खिलाफ जीत से लगभग कोसों दूर थी भारतीय टीम,तब जसप्रीत बुमराह ने बिखेरा अपना जलवा;टीम इंडिया ने लो स्कोर डिफेंड कर 6 रनो से जीता मुकाबला।

IND VS PAK: आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम (India team) (IND VS PAK) ने शानदार जीत हासिल की है । पाकिस्तान के खिलाफ लो स्कोर (119 रन) डिफेंड करते हुए भारतीय टीम (India team) ने 6 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (India team) ने 19 ओवरों मे महज 119 रन बनाकर अपने दस विकेट गवां दिए थे । जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी और भारतीय टीम (India team) ने इस मुकाबले में 6 रनो से शानदार जीत हासिल की ।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख दी । आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 3.5 की इकॉनमी से 14 रन खर्च कर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।

India vs Pakistan, 19th Match, Group A :

ग्रुप ए के महामुकाबले में पाक ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला;119 रनो पर सिमटी भारतीय पारी :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप (ग्रुप ए) का 19 वा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच (रविवार, 9 जून को) न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस पाकिस्तान टीम के पक्ष में था । भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी महज 19 ओवरों मे 119 रन बनाकर ही सिमट गई । जिसमे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए ।

आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए ऋषभ पंत ने 31 गेंदों मे 135.48 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6 चौके लगाकर 42 रनो की पारी खेली । वही भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 18 गेंदों मे 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 20 रन बनाए।

पाकिस्तान ने 119 रनो पर रोका भारतीय स्कोरबोर्ड;नसीम शाह और हरीश राउफ ने झटके 3-3 विकेट :

भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला गेंदबाजों के लिए अहम रहा । जिसमे पाक टीम के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पाक गेंदबाजों ने टीम इंडिया को महज 119 रनो के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया । जिसके बाद भारतीय टीम इस मुकाबले से काफी दूर हो गई थी । आपको बता दे कि भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज नसीम शाह और हरीश राउफ को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पाक तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.2 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । वही हरीश राउफ ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 7 की इकॉनमी से 21 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम के इन दोनों गेंदबाजों के आलावा मोहम्मद आमिर को 2 और शाहीन शाह अफरीदी को 1 सफलता हाथ लगी।

भारत के खिलाफ 119 रन डिफेंड करने में लड़खड़ाई पाक टीम;मोहम्मद रिजवान ने बनाए 31 रन :

भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में 119 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 113 रन ही बना सकी । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 6 रनो से शानदार जीत हासिल कर सुपर 8 के लिए अपनी भागेदारी को मजबूत कर लिया ।

आपको बता दे कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पाक टीम की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 31 रनो की पारी खेली । भारत के खिलाफ जुझारू पारी खेलते हुए मोहम्मद रिजवान ने 44 गेंदों मे 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 31 रन बनाए । इनके अलावा कप्तान बाबर आजम 13(10), उस्मान खान 13(15), फखर जमां 13(8) और इमाद वसीम 15(23) रनो के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

न्यूयॉर्क की पिच पर जसप्रीत बुमराह ने बिखेरा अपना जलवा;पाक बल्लेबाजों को किया ध्वस्त :

 

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में लो स्कोर (119 रन) डिफेंड करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया । आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत से लगभग कोशो दूर हो गई थी। तब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने एक ओवर में मैच का रुख भारतीय टीम की तरफ मोड़ दिया ।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 3.5 की इकॉनमी से मात्र 14 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके अलावा भारतीय टीम के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।

यह भी पढे: WTC 2024: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद बोले कप्तान राशिद खान,यह हमारी ओर से सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्रदर्शनों में से एक;अफगानिस्तान ने 84 रनो से जीता था मुकाबला।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page