Saturday, September 21, 2024

भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार ने किया शानदार प्रदर्शन, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे शामिल!

Digital news guru sports desk :

भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार ने किया शानदार प्रदर्शन:

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स की नींद उड़ा दी है । छह साल बाद फर्स्ट क्लास मैच खेलने मैदान पर उतरे भुवनेश्वर ने 13 ओवर के स्पेल में बंगाल के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला । भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी लहराती हुई गेंदों के दम पर सिर्फ 21 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए।

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है ।

जिससे उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है। लगभग छह साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे भुवनेश्वर कुमार ने अपनी स्विंग के दम पर बंगाल के बल्लेबाजों की नाक में दम किया । भुवी ने अपने 13 ओवर के स्पेल में सिर्फ 25 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके।

भुवनेश्वर लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। भुवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था। अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की घरेलू टेस्ट सीरीज होनी है और मोहम्मद शमी की वापसी पर संशय बना हुआ है जिससे देखना होगा कि चयनकर्ता इस प्रदर्शन से भुवनेश्वर के नाम पर विचार करेंगे या नहीं।

रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार  ने किया शानदार प्रदर्शन :

छह साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे भुवनेश्वर कुमार ने अपनी स्विंग के दम पर बंगाल के बल्लेबाजों की नाक में दम किया। भुवी ने अपने 13 ओवर के स्पेल में सिर्फ 25 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके।

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज का पहला शिकार सौरव पाल बने, जिनको भुवी ने 13 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद भुवनेश्वर ने सुदीप कुमार घरामी को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। अनुस्टुप मजुमदार को भुवनेश्वर ने क्लीन बोल्ड किया, जबकि कप्तान मनोज तिवारी 3 रन बनाकर भुवी का चौथा शिकार बने। अभिषेक पोरेल को भी भारतीय बॉलर ने 12 के स्कोर पर चलता किया।

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार :

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। भुवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था। वहीं, भुवनेश्वर कुमार 50 ओवर के फॉर्मेंट में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में साल 2022 में नजर आए थे, जबकि टी-20 में तेज गेंदबाज ने अपना लास्ट गेम साल 2022 में खेला था।

बंगाल ने 60 रनो पर यूपी को रोका :

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी तरफ मोड़ लिया है । आपको बता दे कि बंगाल के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने अपने 13 ओवरों के स्पेल में महज 21 रन खर्च कर पांच विकेट अपने नाम किए है ।

हालांकि, इससे पहले उत्तर प्रदेश टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी बेहद निराशाजनक रहा था। यूपी का कोई भी बल्लेबाज बंगाल के बॉलर्स का टिककर सामना नहीं कर सका और पूरी टीम सिर्फ 60 रन बनाकर ऑलआउट हुई । टीम के महज तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। गेंदबाजी में बंगाल की ओर से मोहम्मद कैफ ने कहर बरपाते हुए चार विकेट अपने नाम किए, तो वही सूरज जायसवाल ने 3 विकेट झटके।

आंध्र प्रदेश के खिलाफ रहाणे शून्य पर लौटे पवेलियन: 

रणजी ट्रॉफी में आंध्र और मुंबई के बीच हुए मुकाबले में मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। आंध्र की तरफ से युवा तेज गेंदबाज नीतीश कुमार रेड्डी ने मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 3 विकेट झटके। आंध्र के इस युवा गेंदबाज के 3 विकेटों में अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम भी शामिल थे।

इनकी इस गेंदबाजी की बदौलत स्टंप्स तक मुंबई ने 281 रन बनाकर 6 विकेट गवां दिए थे। रेड्डी ने मुंबई के कप्तान रहाणे को गोल्डन डक पर आउट किया, जो गर्दन में अकड़न के कारण रणजी ट्रॉफी का पहला मैच नहीं खेल पाए थे और फिर उन्होंने अपने वापसी मैच में अय्यर को दो रनों से अर्धशतक से वंचित कर दिया।

2018-19 सीज़न के बाद रणजी ट्रॉफी में पहली बार मुंबई XI में वापसी करते हुए, अय्यर ने 48 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में फॉर्म के लिए संघर्ष करने वाले अय्यर अपनी शुरुआत को बेहतर नहीं बना सके और मुंबई के लिए गिरने वाले पांचवें विकेट बने।

YOU MAY ALSO READ : कानपुर की ठंड ने दी जम्मू को मात, सहारनपुर मे रहा 3 डिग्री तक पारा, घना कोहरा भी छाया रहा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page