Saturday, September 21, 2024

आईपीएल इतिहास के सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबले में हैदराबाद की जीत,मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद में टूटे कई अनोखे रिकॉर्ड्स।

Digital news guru sports desk :

आईपीएल इतिहास के सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबले में हैदराबाद की जीत,मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद में टूटे कई अनोखे रिकॉर्ड्स।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक के सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मार ली है । मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद का यह मुकाबला आईपीएल इतिहास का सबसे हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा । जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 31 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया ।

आपको बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर कुल 277 रन बनाए थे । जो कि आईपीएल लीग के इतिहास में एक टीम द्वारा बनाया जाने वाला सबसे हाई स्कोरिंग लक्ष्य था । इससे पहले साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 263 रनो का हाई स्कोरिंग लक्ष्य बनाया था । अब आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

IPL 2024 SRH VS MI :

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है । मुंबई इंडियंस के खिलाफ ब्लॉकबस्टर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 31 रनो से जीत दर्ज की है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग का आठवां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस मुंबई इंडियंस टीम के पक्ष में रहा था । मुंबई इंडियंस ने लीग के अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग के अपने दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने अपने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 277 रन जड़ दिए । जो कि आईपीएल लीग के इतिहास में एक टीम द्वारा बनाया जाने वाला सबसे हाई स्कोरिंग लक्ष्य था । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में हैदराबाद टीम की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 80 रनो की नाबाद पारी खेली ।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों मे 235.29 के स्ट्राइक रेट से 80* रनो की नाबाद पारी खेली । इनकी इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा हैदराबाद टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड के बल्ले से भी अर्धशतकीय परियां निकली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों मे 3 चौके और 7 छक्के लगाकर 273.91 के स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए । वही सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार शुरूआत देते हुए ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों मे 62 रनो की शानदार पारी खेली । इनकी इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी पूरी तरह से ध्वस्त रही ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या, पीयूष चावला और गेराल्ड कोएटजी को 1-1 सफलता हाथ लगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 277 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 246 रन ही बना सकी । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लक्ष्य पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 5 विकेट विकेट खोकर यह स्कोर तक पहुंच पाई थी । जिससे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले को 31 रनो से अपने नाम कर लिया । मुंबई इंडियंस की तरफ से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रनो की पारी खेली ।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने 34 गेंदों मे 2 चौके और 6 छक्के लगाकर 64 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा मुंबई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम डेविड ने 22 गेंदों मे 2 चौके और 3 छक्के लगाकर 42* रनो की शानदार पारी खेली । लेकिन यह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे । सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 35 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके आलावा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी 2 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई के खिलाफ उनादकट ने अपने 4 ओवरों में 47 रन खर्च कर 2 विकेट झटके थे । इन दोनो गेंदबाजों के आलावा शाहबाज अहमद को भी 1 सफलता हाथ लगी ।

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद का यह मुकाबला आईपीएल 2024 का अब तक का सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबला रहा । जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 31 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया।

YOU MAY ALSO READ :- Kushal Tandon Birthday Special : 12 साल बड़ी अभिनेत्री के साथ इश्क फरमा चुके थे कुशाल टंडन, धर्म बन गया था दोनों कि लव स्टोरी का विलेन!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page