Sunday, September 22, 2024

आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में CSK की जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात।

Digital news guru sports desk :

आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में CSK की जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने अपने नाम जीत दर्ज कर ली है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लीग के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 6 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच के हीरो बने मुस्तफिजूर रहमान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके ।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने अपने 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट झटके । आरसीबी के खिलाफ लीग के पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने सीएसके की जीत में अपना अहम योगदान दिया।

IPL 2024 CSK VS RCB :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो चुका है । जिसमे आईपीएल लीग के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 6 विकेटों से जीत दर्ज की है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लीग के उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने शानदार जीत दर्ज की है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के पक्ष में रहा था । आईपीएल लीग के पहले मुकाबले में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खर्च कर कुल 173 रन बनाए थे । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रनो की पारी खेली । चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे अनुज रावत ने 25 गेंदों मे 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 48 रनो की शानदार पारी खेली ।

इनके आलावा भारतीय अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 38 रनो की नाबाद पारी खेली । आरसीबी की तरफ से जुझारू पारी खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों मे 38* रनो की नाबाद पारी खेली । इनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे ।

आरसीबी के इन दोनो बल्लेबाजों के आलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों मे 35 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । इनकी इस पारी में 8 चौके शामिल थे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने अपने 4 ओवरों में 7.2 की इकॉनमी से 29 रन खर्च कर 4 विकेट झटके ।

इनके आलावा भारतीय गेंदबाज दीपक चहर को भी 1 सफलता हाथ लगी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लीग के पहले मुकाबले में 173 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 18.4 ओवरों में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। आपको बता दे कि आरसीबी के खिलाफ सीएसके की टीम ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया था । चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 37 रनो की पारी खेली।

आरसीबी के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रचिन रविंद्र ने 15 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 37 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । इनके आलावा भारतीय युवा बल्लेबाज शिवम दुबे के बल्ले से 34 रनो की नाबाद पारी निकली । आरसीबी के खिलाफ विनिंग पारी खेलते हुए शिवम दुबे ने 28 गेंदों मे 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 34* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ़ चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले आईपीएल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है।

YOU MAY ALSO READ :- Dr. Marcella Maxwell Passes Away : दिवंगत शिक्षिका, कॉलेज प्रोफेसर, प्रशासक और सामुदायिक नेता डॉ. मार्सेला मैक्सवेल का 96 वर्ष की आयु में निधन !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page