Saturday, September 21, 2024

आईपीएल के पहले मुकाबले में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी?,धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रविंद्र करेंगे आईपीएल में डेब्यू;यह रही दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन!

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

आईपीएल के पहले मुकाबले में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी?,धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रविंद्र करेंगे आईपीएल में डेब्यू;यह रही दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सीजन का आगाज कल से होने जा रहा है । जहां आईपीएल 2024 लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच खेला जायेगा । आपको बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन में खिताब को अपने नाम किया था । अब लीग के नए सीजन की शुरुआत सीएसके जीत के साथ करनी चाहेगी ।

वही आरसीबी की टीम दमदार बैटिंग और बॉलिंग के साथ लीग के पहले मुकाबले को अपने कब्जे करने के इरादे से मैदान में उतरेगी । आईपीएल लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के बैटिंग ऑर्डर में रचिन रविंद्र के आने से टीम का बल्लेबाजी क्रम और भी मजबूत हो गया है । वही दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम इस बार कागज पर बेहद संतुलित टीम नजर आ रही है।

IPL 2024 CSK VS RCB :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 17 वे सीजन का आगाज कल (22 मार्च) से होने जा रहा है । जिसमे लीग का पहला ब्लॉकबस्टर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा । आईपीएल लीग का यह उद्घाटन मुकाबला कल एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में शाम 8 बजे से खेला जायेगा । जहां दोनो टीमें लीग के अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है।

CSK VS RCB : पहले मुकाबले में किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जायेगा। आपको बता दे कि लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स दोनो टीमें बेहद मजबूत नजर आ रही है । चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में न्यूज़ीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रविंद्र के आने से टीम का बैटिंग ऑर्डर और भी मजबूत हो गया है ।

वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खेमे में अपनी घातक स्पीड से विकेट झटकने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज लाॅकी फर्गुसन की एंट्री हुई है जिससे टीम की गेंदबाजी बेहद मजबूत हो गई है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम में लाॅकी फर्गुसन के आलावा मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, कर्ण शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज भी मौजूद है । आपको बता दे कि आरसीबी की टीम ने इस बार ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी अपने खेमे में शामिल कर लिया है।

धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रविंद्र करेंगे डेब्यू :

आईपीएल 2024 में न्यूजीलैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रचिन रविंद्र लीग के पहले मुकाबले में अपना डेब्यू कर सकते है । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान एमएस धोनी को 17 वे सीजन के आगाज से पहले ही कुछ बड़े झटके लगे हैं। जिसमे डेवोन कॉनवे इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं होंगे । ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज कौन करेगा, यह बड़ा सवाल रहेगा। माना यह जा रहा है कि न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ऋतुराज का साथ निभाते हुए नजर आयेंगे।

सीएसके के पास बॉलिंग में कई विकल्प मौजूद :

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के पास गेंदबाजी के लिए कई विकल्प मौजूद है । आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स के पेस अटैक की अगुवाई दीपक चहर करते हुए नजर आएंगे । वही दीपक का साथ मुस्ताफिजुर रहमान और शार्दुल ठाकुर देते हुए दिखाई देंगे । भले ही चेन्नई का पेस अटैक थोड़ा कमजोर दिख रहा हो, पर टीम के पास स्पिन विभाग में दमदार गेंदबाजों की फौज मौजूद है । सीएसके के पास स्पिन गेंदबाज के रूप में महेश तीक्षणा, रविंद्र जडेजा और मोईन अली की फिरकी आरसीबी के बल्लेबाजों का सिर घूमा सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की आरसीबी में हुई एंट्री :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम इस बार कागज पर बेहद मजबूत दिख रही है । आपको बता दे कि बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल की तिकड़ी के साथ-साथ रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के रूप में टीम के पास दमदार बैटिंग अटैक है । लेकिन इसके साथ ही इस बार ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के आने से टीम की ताकत दोगुनी हो गई है । आपको बता दे कि ग्रीन बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंद से भी मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं।

आरसीबी का बॉलिंग अटैक है बेहद मजबूत :

 

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का बॉलिंग अटैक काफी दमदार दिखाई दे रहा है । आपको बता दे कि आरसीबी टीम के पास मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और आकाश दीप के रूप में तीन धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं । जिससे टीम की गेंदबाजी बेहद मजबूत हो गई है।

पहले मुकाबले के लिए दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन :

 

सीएसके के खिलाफ आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन :

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, करन शर्मा, आकाश दीप।

आरसीबी के खिलाफ सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन :

रचिन रविंद्र, ऋतुराज गायकवाड, अंजिक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, एम एस धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर, मुस्तफिजुर रहमान, महेश तिक्ष्णा।

YOU MAY ALSO READ :- कोटा मे छात्रा ने दोस्तों संग मिलकर रचा खुद की ही किड्नैपिंग का षडयंत्र, आइए जानते है पूरा मामला!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page