Sunday, September 22, 2024

IND VS PAK: न्यूयॉर्क की पिच में किस टीम का होगा दबदबा? भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज;यह रही दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन!..

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

टी 20 विश्व कप: IND VS PAK: न्यूयॉर्क की पिच में किस टीम का होगा दबदबा? भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज; यह रही दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन!

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप लीग में अब तक कुल 18 मुकाबले खेले जा चुके है । जिसमे कई छोटी टीमों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है ।

अब ग्रुप ए का महामुकाबला जिसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार था । यह भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज शाम 8 बजे से न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा ।

न्यूयॉर्क की पिच में किस टीम को होगा दबदबा ?

भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब से कुछ ही देर में खेला जाएगा । लेकिन अगर बात स्टेडियम की जाए तो यह एक अस्थायी क्रिकेट स्टेडियम है । इसी मैदान पर भारत ने आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला था । जिसमें भारतीय टीम ने मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की थी ।

अब आज भारत पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयार है । वही रोहित ब्रिगेड ने स्टेडियम के पास ही बने प्रैक्टिस ग्राउंड पर खूब पसीने भी बहाए हैं । आपको बता दे कि भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें आठवीं बार टी 20 विश्व कप में आमने सामने होने जा रही है ।

भारतीय टीम की फॉर्म है बरकरार 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार रहा । जिसमे कई भारतीय युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया । अब भारतीय खिलाड़ी अपनी उसी फॉर्म को विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन कर बरकरार रखना चाहते है । जिसकी झलक हमे आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में देखने को भी मिली ।

आपको बता दे कि भारतीय टीम ने टी 20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी । जिसमे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी । वही लंबे समय से भारतीय टीम और क्रिकेट से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले से भी शानदार शॉट देखने को मिले । अगर बात गेंदबाजी क्रम की करी जाए तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला ।

टी-20 विश्व कप में यूएसए से हारी पाकिस्तान 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम को अपने पहले मुकाबले में यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था । आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ यूएसए ने (सुपर ओवर में) 5 रनो से शानदार जीत हासिल की थी । जिससे पाकिस्तान टीम के उनके पहले मुकाबले में ही उनकी तैयारी की पोल खुल गई । आपको बता दे कि यूएसए के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह फेल दिखाई दिए । वही पाकिस्तानी बल्लेबाजों के आलावा गेंदबाजों ने भी खूब रन लुटाए ।

आपको बता दे कि अपने सन्यास के बाद वापसी करने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी सुपर ओवर में कुल 18 रन खर्च किए थे । वही तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हरीश राउफ जैसे खतरनाक गेंदबाजों को भी विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ा । अब आज भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तानी खिलाड़ी वापसी की उम्मीद से मैदान पर उतरते हुए नजर आयेंगे ।

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन : बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेट कीपर), उस्मान खान, फखर ज़मान, आज़म खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान/सैम अयूब, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ़ ।।


यह भी पढे: WTC 2024: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद बोले कप्तान राशिद खान,यह हमारी ओर से सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्रदर्शनों में से एक;अफगानिस्तान ने 84 रनो से जीता था मुकाबला।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page