Sunday, September 22, 2024

IPL 2024 update: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर के बल्लेबाजों को किया ध्वस्त, चेपॉक स्टेडियम में 7 विकेटों से जीता मुकाबला।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024 Update: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर के बल्लेबाजों को किया ध्वस्त, चेपॉक स्टेडियम में 7 विकेटों से जीता मुकाबला।

 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लीग के 22 वे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 7 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है।

आपको बता दे कि एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर कुल 137 ही बना पाई थी । जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले को 7 विकेटों से अपने नाम कर लिया । केकेआर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मैच के हीरो बने रविंद्र जडेजा ने अपने 4 ओवरों में 4.5 की इकॉनमी से मात्र 18 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । केकेआर के खिलाफ इनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण यह इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

IPL 2024 CSK VS KKR : आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है । आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई ने 7 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 का 22 वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर मात्र 137 रन ही बन सकी । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 34 रनो की पारी खेली ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों मे 3 चौके लगाकर 34 रनो की पारी खेली । इनके आलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ने 20 गेंदों मे 27 रनो को पारी खेली । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नरेन की इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया ।

जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तुषार देशपांडे और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को 3- 3 सफलताएं हाथ लगी । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । वही युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.2 की इकॉनमी से 33 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । चेन्नई सुपर किंग्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को 2 और महीश तीक्ष्णा को 1 सफलता हाथ लगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 137 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 7 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की । केकेआर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 67 रनो की नाबाद पारी खेली ।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों मे 9 चौके लगाकर 67 रनो की नाबाद पारी खेली । इनके आलावा सीएसके की तरफ से युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने 18 गेंदों मे 28 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिवम दुबे की इस पारी में 1 चौका और 3 छक्के भी शामिल थे ।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केकेआर के गेंदबाज लो स्कोर डिफेंड करने के असफल रहे । कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वैभव अरोड़ा को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए वैभव अरोड़ा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7 की इकॉनमी से 28 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

इनके आलावा केकेआर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन को भी 1 सफलता हाथ लगी । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने लीग में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है । आईपीएल 2024 में अपने 5 मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में मिली जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर बनी हुई है।।


यह भी पढे: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की पहली जीत,वानखेड़े में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनो से दी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page