Saturday, September 21, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल के नाम रहा टेस्ट मुकाबले का पहला दिन,कल दोहरा शतक लगाकर रचेंगे कीर्तिमान!

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल के नाम रहा टेस्ट मुकाबले का पहला दिन, कल दोहरा शतक लगाकर रचेंगे कीर्तिमान!

Digital News Guru Sports Desk : इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहला दिन अपने नाम किया है । इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन यशस्वी जायसवाल नाबाद 179* रनो पर पवेलियन लौटे है, भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपने दोहरे शतक के बेहद ही करीब है । दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन कल यशश्वी जायसवाल दोहरा शतक लगाकर कीर्तिमान रच सकते है ।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है । जहां दूसरे टेस्ट मुकाबले का पहला दिन भारतीय युवा बल्लेबाज यशश्वी जायसवाल के नाम रहा । जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन का खेल नाबाद 179* रनो पर खत्म किया है, कल दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल अपने दोहरे शतक से महज 21 रन दूर है ।

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है । जहां टॉस मेजबान भारतीय टीम के पक्ष में रहा । इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था । जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले दिन 6 विकेटों के नुकसान पर 336 रन बना दिए है । इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले का पहला दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम रहा। जिन्होंने 257 गेंदों मे 179* की शानदार पारी खेली।

इनकी इस पारी में 17 चौके और 5 छक्के शामिल थे। कल दूसरे दिन खेल की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन करेंगे जो महज 10 गेंदों मे 5 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए है । इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मुकाबले के पहले दिन शोएब बसीर और रेहान अहमद को 2-2 सफलताएं हाथ लगी । भारतीय टीम के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए शोएब बसीर ने अपने 28 ओवरों के स्पेल में 100 रन खर्च कर 2 विकेट झटके।

वही इंग्लैंड टीम के स्पिनर रेहान अहमद ने अपने 16 ओवरों के स्पेल में 3.8 की इकॉनमी से 61 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके पहले दिन की इस स्पेल में 2 मेडन ओवर भी शामिल थे । इनके अलावा टॉम हार्टली और जेम्स एंडरसन को 1-1 सफलता हाथ लगी।

रोहित शर्मा के रूप में गिरा भारतीय टीम का पहला विकेट 

भारत का पहला विकेट भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में 40 रन पर गिरा। रोहित 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन गिल 34 रन पर जेम्स एंडरसन के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे।

यशस्वी और श्रेयस ने की 90 की पार्टनरशिप 

श्रेयस अय्यर ने 179 रन के स्कोर पर हार्टली के हाथों अपना विकेट गंवाया। अय्यर 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने यशस्वी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे रजत पाटीदार Rajat Patidar क्रीज पर आए, जो रेहान अहमद की गेंद पर चकमा खा गए।

पाटीदार नहीं खेल पाए बड़ी पारी 

रजत को लगा कि वह उन्होंने गेंद को संभाल लिया है, लेकिन उछाल के कारण गेंद गिल्लियों को जा लगी और वे आउट होकर 32 रन पर पवेलियन लौट गए। पाटीदार ने अपने पहले मैच (Ind vs Eng 2nd test) में यशस्वी के साथ मिलकर 70 रन जोड़े। इसके बाद अक्षर पटेल ने 27 रन पर शोएब बशीर के हाथों अपना विकेट गंवाया।

यशस्वी ने जड़ा शतक 

भारत की ओर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) मे शतक जड़ा और वे 179 रन पर खेल रहे हैं। उन्होंने छक्के के साथ 151 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने 1-1 विकेट अपनी झोली में डाला है।


यह भी पढे: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का दूसरा टेस्ट मुकाबला कल, टेस्ट मुकाबले के पहले पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने रोहित शर्मा को इस नंबर पर खेलने की दी सलाह!


 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page