Saturday, September 21, 2024

WTC : विश्व कप में सुपर 8 टीमों में आज से होगी भिड़ंत, दो ग्रुप में बांटी गई 8 टीमें , किस टीम का कब होगा मुकाबला?

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC : विश्व कप में सुपर 8 टीमों में आज से होगी भिड़ंत, दो ग्रुप में बांटी गई 8 टीमें , किस टीम का कब होगा मुकाबला?

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 लीग में अब तक कुल 40 मुकाबले खेले जा चुके है । जिसमे कई रोमांचक और ऐतिहासिक मुकाबले भी देखने को मिले है । अब टी 20 विश्व कप में सुपर 8 टीमों का महामुकाबला आज से शुरू हो रहा है । जिसमे कुल 4 टीमें सुपर 8 में अपना दबदबा कायम कर विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में देखने को मिलेंगी ।

आपको बता दे कि विश्व कप 2024 में कई छोटी और बड़ी टीमों को मिलाकर कुल 20 देशों ने विश्व कप में हिस्सा लिया था । जिसमे विश्व कप में शामिल हुई कुल 20 टीमों में सुपर 8 टीम विश्व कप 2024 के आगे के खेल में शामिल हो रही है । जिसमे भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) शामिल है।

सुपर-8 में दो ग्रुप में बांटी गई 8 टीमें :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के लीग स्टेज को पार कुल 8 टीमें सुपर 8 में भिड़ती हुई नजर आएंगी । जिन्हे सुपर 8 के दो ग्रुप में बांटा गया है। आपको बता दे कि सुपर 8 के ग्रुप वन में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश मौजूद है । जबकि सुपर 8 के ग्रुप टू में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और यूएसए टीम शामिल है । अब सभी सुपर 8 टीमें पॉइंट्स टेबल में अपना दबदबा कायम कर विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भिड़ती हुई नजर आएंगी।

सुपर-8 ग्रुप वन में किसका होगा पलड़ा भारी?

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के लीग स्टेज मुकाबले अब खत्म हुए । जिसमे कुल 20 देशों में से सुपर 8 टीमों को विश्व कप 2024 के आगे की रेस में शामिल होना है । लेकिन बात अगर सुपर 8 के ग्रुप वन की करी जाए तो इसमें भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब तक एक भी मुकाबले में हार नही मिली है । जबकि शेष दो टीमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश को अपने एक – एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था । अब सुपर 8 के ग्रुप वन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी।

विश्व कप में टीम इंडिया है अजेय :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 भारत के लिए अब तक शानदार रहा है । जिसमे भारतीय टीम ने अपने कुल 4 मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज कर ग्रुप ए के पॉइंट्स टेबल में अपना दबदबा कायम रखा । वही विश्व कप में भारत बनाम कनाडा के बीच होने वाले मुकाबले में बारिश ने खलल डाली । जिससे यह मुकाबला बिना टॉस हुए रद्द हो गया और भारतीय टीम को 1 पॉइंट्स से संतुष्ट होना पड़ा । आपको बता दे कि विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को अभी तक एक भी मुकाबला में हार का सामना नहीं करना पड़ा है । अब भारतीय टीम अपने विजय रथ को सुपर 8 में भी बरकरार रखना चाहेगी।

सुपर-8 ग्रुप टू में होगी काटें की टक्कर :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में सुपर 8 के ग्रुप टू में काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी । जिसमे टी 20 की बादशाह कही जाने वाली वेस्टइंडीज टीम अपने लीग स्टेज को पार कर सुपर 8 टीमों में मौजूद है । आपको बता दे कि सुपर 8 के ग्रुप टू में वेस्टइंडीज टीम के आलावा साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीम भी मौजूद है । इसलिए माना यह जा रहा है कि सुपर 8 के ग्रुप टू में काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

United States vs South Africa, 41st Match, Super 8 Group 2 :

यूएसए बनाम साउथ अफ्रीका, (सुपर 8 ग्रुप-2) का पहला मुकाबला आज :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप सुपर 8 (ग्रुप टू ) का पहला महामुकाबला यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) और साउथ अफ्रीका के बीच आज शाम से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (वेस्टइंडीज) में खेला जाएगा । जिसमे साउथ अफ्रीका टीम यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) को हराकर पॉइंट्स टेबल में अपना दबदबा कायम करना चाहेगा । जबकि विश्व कप लीग स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली यूएसए टीम अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी।

सुपर-8 में होने वाले महामुकाबलो का शेड्यूल :

• संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका, 41वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (19 जून)

• इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, 42वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (20 जून)

• अफ़गानिस्तान बनाम भारत, 43वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (20 जून)

• ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश, 44वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (21 जून)

• इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका,45वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (21 जून)

• संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम वेस्टइंडीज, 46वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (22 जून)

• भारत बनाम बांग्लादेश, 47वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (22 जून)

• अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, 48वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (23 जून) 

• संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम इंग्लैंड, 49वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (23 जून)

• वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका, 50वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 2 (24 जून)

• ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, 51वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (24 जून)

• अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, 52वां मैच, सुपर 8 ग्रुप 1 (25 जून) ।।

YOU MAY ALSO READ :- Kajal Aggarwal birthday special : तमिल फिल्म से किया था काजल ने अपना डेब्यू, सिंघम फिल्म से मारी थी बॉलीवुड मे एंट्री !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page