Saturday, September 21, 2024

WTC: फिलिप साल्ट की तूफानी पारी ने रोका वेस्टइंडीज का विजय रथ,इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेटों से हारा वेस्टइंडीज;पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची इंग्लैंड।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

WTC: फिलिप साल्ट की तूफानी पारी ने रोका वेस्टइंडीज का विजय रथ, इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेटों से हारा वेस्टइंडीज; पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची इंग्लैंड।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फिलिप साल्ट की तूफानी पारी के कारण वेस्टइंडीज टीम के विश्व कप विजय रथ पर रोक लग गई है । क्योंकि वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ इंग्लैंड ने 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने अपने 20 ओवरों मे 4 विकेट खोकर कुल 180 रन बनाए थे । जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 17.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज फिलिप साल्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों मे 185.11 के स्ट्राइक रेट की मदद से 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 87* रनो की मैच विनिंग पारी खेली।

England vs West Indies, 42nd Match, Super 8 Group 2 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप का 42 वा मुकाबला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 20 जून को डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया (वेस्ट इंडीज) में खेला जा रहा था । जहां दोनो टीमें अपने पहले सुपर 8 मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

इंग्लैंड ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;वेस्टइंडीज ने बनाए कुल 180/4 रन 

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में टॉस इंग्लैंड टीम के पक्ष में रहा । जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने अपने 20 ओवरों मे 4 विकेट खोकर कुल 180 रन बनाए थे ।

जिसमे वेस्टइंडीज टीम की तरफ से जॉनसन चार्ल्स ने 34 गेंदों मे 4 चौके और 1 छक्का लगाकर सबसे ज्यादा 38 रन बनाए । इनके आलावा वेस्टइंडीज टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 36(32), रोवमैन पॉवेल 36(17) और शेरेफन रदरफोर्ड ने 28(15)* रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों को विकेट के लिए करना पड़ा संघर्ष,चार गेंदबाजों को मिली 1-1 सफलताएं 

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों को विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ा । आपको बता दे कि इंग्लैंड टीम के गेंदबाज वेस्टइंडीज की पारी के 11.1 ओवरों मे पहला विकेट लेने में सफल हुए थे जहां वेस्टइंडीज टीम महज 94 रनो के स्कोर पर थी । वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम की तरफ से तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर, आदिल रशीद, मोइन अली और लियम लिविंगस्टन को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

फिलिप साल्ट की तूफानी पारी में उड़ी वेस्टइंडीज,इंग्लैंड ने 8 विकेटों से जीता मुकाबला 

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज फिलिप साल्ट की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड टीम ने इस मुकाबले में 8 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि 180 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने 17.3 ओवरों मे मात्र 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में शानदार जीत अर्जित की ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए फिलिप साल्ट ने 47 गेंदों मे 185.11 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 87* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । इनके आलावा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे जॉनी बेयरस्टो ने 26 गेंदों मे 184.62 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 48* रन बनाए।

वेस्टइंडीज के गेंदबाज 180 रन डिफेंड करने में रहे नाकाम,रसल- चेस को मिली 1-1 सफलताएं :

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाज 180 रन डिफेंड करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुए । जिससे वेस्टइंडीज टीम को सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा । आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसल और रोस्टन चेस को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।।


यह भी पढे: INDW VS SAW: हरमनप्रीत और स्मृति के शतक ने निकाला साउथ अफ्रीका का दम,भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पर आकर हारी साउथ अफ्रीका;2-0 से सीरीज पर हुई आगे।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page