Saturday, September 21, 2024

WTC: टी-20 विश्व कप में नेपाल ने दी साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर,एक रन से अफ्रीका को मिली जीत;आखिरी गेंद में रन आउट के चलते नेपाल को मिली हार।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC: टी-20 विश्व कप में नेपाल ने दी साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर,एक रन से अफ्रीका को मिली जीत;आखिरी गेंद में रन आउट के चलते नेपाल को मिली हार।

 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी -20 विश्व कप में कई छोटी टीमों का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा है । जिसमे छोटी टीमों के खिलाफ कई बड़ी दिग्गज टीमों ने अपने घुटने टेक दिए है । ऐसा ही कुछ साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले में देखने को मिला । जहां नेपाल ने साउथ अफ्रीका जैसी दिग्गज टीम को कड़ी टक्कर दी । हालांकि इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने 1 रनो से अपने नाम कर लिया ।

लेकिन क्रिकेट फैंस नेपाल टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन की खूब सराहना कर रहे है । आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच खेले हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 115 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में 115 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की टीम 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर 114 रन बना सकी । जिससे साउथ अफ्रीका टीम को इस मुकाबले में महज 1 रन से जीत अर्जित हुई । साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस करीबी मुकाबले में मिली हार के बाद नेपाल टीम की विश्व कप 2024 के सुपर 8 टीमों में शामिल होने की राह अब खत्म हो गई है।

South Africa vs Nepal, 31st Match, Group D :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप (ग्रुप डी) का 31 वा मुकाबला साउथ अफ्रीका और नेपाल के बीच शुक्रवार को अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां नेपाल टीम विश्व कप 2024 के सुपर 8 टीमों में शामिल होने के लिए साउथ अफ्रीका टीम को कड़ी टक्कर देने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

नेपाल ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;अफ्रीका ने बनाए कुल 115/7 रन :

साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच इस मुकाबले में टॉस नेपाल टीम के पक्ष में रहा । जहां नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 115 रन बनाए थे ।

जिसमे साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स ने सबसे ज्यादा 43 रनो की पारी खेली । नेपाल के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रीजा हेंड्रिक्स ने 49 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 43 रनो की पारी खेली । इनके अलावा अफ्रीकन ऑलराउंडर खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंदों मे 150 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 27* रन बनाए।

साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों के सामने भारी पड़े नेपाल के गेंदबाज;कुशल भुर्तेल ने 4 और दीपेंद्र सिंह ने झटके 3 विकेट :

साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच खेले गए इस मुकाबले में नेपाल टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे साउथ अफ्रीका की पारी 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर महज 115 रन ही बना सकी ।

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में नेपाल टीम की तरफ से स्पिनर गेंदबाज कुशल भुर्तेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से महज 19 रन खर्च कर 4 बड़े विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा नेपाल टीम के तेज गेंदबाज दीपेंद्र सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 21 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

नेपाल ने दी साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर;एक रन से मुकाबले में मिली हार :

साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच खेले गए इस मुकाबले में नेपाल टीम के बल्लेबाजों और साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली । हालांकि नेपाल टीम को इस मुकाबले में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा ।

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 115 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल टीम अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर 114 रन ही बना सकी । जिससे साउथ अफ्रीकन टीम ने इस मुकाबले को 1 रनो से अपने नाम कर लिया । साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में नेपाल की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने सबसे ज्यादा 42 रनो की पारी खेली ।

नेपाल की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए आसिफ शेख ने 49 गेंदों मे 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 42 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे अनिल शाह ने 24 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 27 रन बनाए।

आखिरी गेंद में रन आउट के कारण नेपाल को मिली हार;तबरेज शम्सी ने लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट :

साउथ अफ्रीका और नेपाल के बीच शुक्रवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला । जिसमे आखिरी गेंद में रन आउट के कारण नेपाल ने 1 रनो से मुकाबले को अपने हाथों से गवां दिया । आपको बता दे कि नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए ।

नेपाल के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तबरेज शम्सी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.8 की इकॉनमी से महज 19 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा साउथ अफ्रीकन तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे और कप्तान एडन मार्कराम को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

साउथ अफ्रीकन स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी बने प्लेयर ऑफ द मैच : 

साउथ अफ्रीका बनाम नेपाल के बीच हुए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 4.8 की इकॉनमी से 19 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए ।।YOU MAY ALSO READ :- WTC 2024: पाकिस्तान के टी-20 विश्व कप जीतने के सपने में फिरा पानी,यूएसए बनाम आयरलैंड का मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद्द;यूएसए की हुई सुपर 8 में एंट्री।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page