Saturday, September 21, 2024

WTC: विश्व कप सुपर 8 (ग्रुप टू) से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश,अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेटों से दी मात;यूएसए के खिलाफ 10 विकेटों से जीती थी इंग्लैंड।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC: विश्व कप सुपर 8 (ग्रुप टू) से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश,अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेटों से दी मात;यूएसए के खिलाफ 10 विकेटों से जीती थी इंग्लैंड।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 ग्रुप टू से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है । वही सुपर 8 मुकाबले के दूसरे ग्रुप की बची हुई दो टीमें वेस्टइंडीज और यूएसए का विश्व कप 2024 का सफर अब खत्म हो गया है । आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेटों से जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका ने विश्व कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है ।

वही विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम इंग्लैंड ने यूएसए के खिलाफ 10 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की थी । अब विश्व कप 2024 के सुपर 8 ग्रुप वन मुकाबले में सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें है । जिससे कुल दो टीमें विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में नजर आएगी।

 

West Indies vs South Africa, 50th Match, Super 8 Group 2 :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 सुपर 8 ग्रुप टू का 50 वा मुकाबला वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच सोमवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां दोनो टीमें जीत दर्ज कर विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंचने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला;135 रनो पर सिमटी वेस्टइंडीज टीम :

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस साउथ अफ्रीका टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम की पारी 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर महज 135 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई । जिसमे वेस्टइंडीज टीम की तरफ से रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 52 रनो की पारी खेली । साउथ अफ्रीका के खिलाफ जुझारू पारी खेलते हुए रोस्टन चेस ने 42 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 52 रनो की पारी खेली।

अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने ध्वस्त हुई वेस्टइंडीज टीम;तबरेज शम्सी ने झटके 3 विकेट :

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हुए इस मुकाबले में अफ़्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे वेस्टइंडीज की पारी पूरी तरह ध्वस्त हो गई और महज 135 रनो के स्कोर पर सिमट गई ।वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम के स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए शम्सी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 6.8 की इकॉनमी से 27 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके आलावा कप्तान एडन मार्कराम, मार्को जानसेन, केशव महाराज और कागिसो रबाडा को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में जीता मुकाबला;तबरेज शम्सी बने प्लेयर ऑफ द मैच :

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हुए इस मुकाबले में बारिश ने भी खलल डाली । जिससे डीएलएस मैथड के अनुसार साउथ अफ्रीका टीम को 17 ओवरों मे 123 रनो का नया लक्ष्य हासिल हुआ । जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम ने 16.1 ओवरों मे 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 3 विकेटों से जीत हासिल की ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 गेंदों मे 4 चौके लगाकर सबसे ज्यादा 29 रन बनाए । वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन गेंदबाज तबरेज शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 27 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

वेस्टइंडीज गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को दी कड़ी टक्कर;टीम को जीत दिलाने में रहे नाकाम :

 

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों को कड़ी टक्कर दी और टीम के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया । लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह जीत दर्ज करने में नाकाम साबित हुए । साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम की तरफ से रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । उन्होंने अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 4 की इकॉनमी से 12 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके अलावा आंद्रे रसल और अलजारी जोशेफ को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी।

यूएसए को 10 विकेटों से हराकर इंग्लैंड ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश;मुकाबले में बने कई रिकॉर्ड्स :

यूएसए बनाम इंग्लैंड के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने 10 विकेटों से शानदार जीत दर्ज कर विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए टीम ने 18.5 ओवरों मे 115 रन बनाकर अपने 10 विकेट गवां दिए थे ।

जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 9.4 ओवरों मे लक्ष्य हासिल कर मुकाबले में जीत हासिल कर ली । यूएसए के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लिश स्पिनर गेंदबाज आदिल रशीद प्लेयर ऑफ द मैच बने थे । जिन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 3.2 की इकॉनमी से 13 रन खर्च कर 2 विकेट झटके थे।

यूएसए बनाम इंग्लैंड मुकाबले में बने कई रिकॉर्ड्स :

यूनाइटेड स्टेट अमेरिका (यूएसए) बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड्स बने । जिसमे इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन ने विकेटों की हैट्रिक लेकर विश्व कप 2024 में अपना परचम लहरा दिया और ऐसा करने वाले यह पहले इंग्लिश गेंदबाज बने । विश्व कप 2024 में इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन विकेटों की हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस विश्व कप 2024 में दो बार यह कारनामा कर चुके है । आपको बता दे कि यूएसए बनाम इंग्लैंड के बीच इस मुकाबले में इंग्लिश धाकड़ बल्लेबाज जॉश बटलर ने छक्को की हैट्रिक भी लगाई । उन्होंने यूएसए टीम के तेज गेंदबाज हरमीत सिंह को लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को बेहतर रन रेट से जीत दिलाई ।।

YOU MAY ALSO READ :- Lionel Messi birthday special: बचपन मे  एक गंभीर बीमारी से ग्रसित थे मेस्सी , आज है दुनिया के सबसे महान  फुटबॉलर, जाने लियोनल मेस्सी के बारे मे कुछ दिलचस्प बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page