Saturday, September 21, 2024

WTC: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान हुई ध्वस्त,विश्व कप सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में 9 विकेटों से हारी अफगानिस्तान; भारत बनाम इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल आज।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

WTC: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान हुई ध्वस्त,विश्व कप सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में 9 विकेटों से हारी अफगानिस्तान; भारत बनाम इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल आज।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा है । साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने 9 विकेटों से मुकाबले को गवां दिया है ।

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है । जहां उनका मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम से होगा।

आपको बता दे कि अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम 11.5 ओवरों मे महज 56 रनो के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई । जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकन टीम ने 8.5 ओवरों मे 1 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 9 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की । अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन तेज गेंदबाज मार्को जनसेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 5.3 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

South Africa vs Afghanistan, Semi Final 1 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच 22 जून, गुरुवार को ब्रायन लारा स्टेडियम तारूबा, त्रिनिदाद (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था । जहां दोनों टीमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला जीत कर विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

अफगानिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पड़ा भारी;56 रनो पर हुई ऑल आउट 

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच हुए इस मुकाबले में टॉस अफगानी टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर उनका पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ । आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम 11.5 ओवरों मे महज 56 रनो के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई । जिसमे एक मात्र अफगानी बल्लेबाज अजमतुल्लाह ओमरजई ने दहाई का आंकड़ा टच किया।

साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों के सामने बिखरी अफगानी टीम; मार्को जनसेन और शम्सी ने झटके 3-3 विकेट 

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे अफगानी पारी महज 56 रनो पर ही सिमट गई । जिसमे साउथ अफ्रीकन तेज गेंदबाज मार्को जनसेन और तबरेज शम्सी को 3-3 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मार्को जनसेन ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 5.3 की इकॉनमी से 16 रन खर्च कर 3 विकेट और स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी ने 1.5 ओवरों के स्पेल में 6 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । अफगानिस्तान के खिलाफ इन दोनो गेंदबाजों के आलावा एनरिक नोर्त्जे और कागिसो रबाडा को भी 2-2 सफलताएं हाथ लगी।

साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवरों मे 9 विकेट से दर्ज की जीत;विश्व कप फाइनल में किया प्रवेश 

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में 56 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम ने 8.5 ओवरों मे 1 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 9 विकेट से जीत दर्ज कर विश्व कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह बना ली । अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 25 गेंदों मे 3 चौके और 1 छक्का लगाकर 29* रन और कप्तान एडन मार्कराम ने 21 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 23* रनो की पारी खेली।

अफगानिस्तान गेंदबाजों ने विश्व कप में किया बेहतरीन प्रदर्शन;अफ्रीका के खिलाफ रहे नाकाम 

विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता हुआ है । उन्होंने लो स्कोर डिफेंड करते हुए कई मुकाबलों में जीत दर्ज की है । लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानी गेंदबाज पूरी तरह नाकाम रहे । जिससे साउथ अफ्रीका टीम ने इस मुकाबले को 9 विकेटों से अपने नाम किया । आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानी तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी को एक मात्र सफलता मिली । अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपने 2 ओवरों के स्पेल में 5.5 की इकॉनमी से 11 रन खर्च 1 विकेट अपने नाम किया।

भारत बनाम इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला अब से कुछ ही देर में प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना (वेस्टइंडीज) में खेला जाएगा । जहां मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश करेगी । जहां उनका विश्व कप फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 29 जून को खेला केंसिंग्टन ओवल ब्रिजटाउन, बारबाडोस (वेस्टइंडीज) में खेला जाएगा ।।


यह भी पढे: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश,ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से हुई बाहर;दक्षिण अफ्रीका से सेमीफाइनल में भिड़ेगी अफगानिस्तान।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page