Saturday, September 21, 2024

WTC 2024 : भारत बनाम बांग्लादेश का वॉर्मअप मुकाबला आज,लीग मैच से पहले न्यूयॉर्क में होंगी दोनो टीम आमने-सामने।

Digital news guru sports desk

WTC 2024 : भारत बनाम बांग्लादेश का वॉर्मअप मुकाबला आज,लीग मैच से पहले न्यूयॉर्क में होंगी दोनो टीम आमने-सामने।

WTC 2024: टी-20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है । जिसमे भारतीय टीम का पहला वॉर्मअप मुकाबला आज बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाना है । आपको बता दे कि पुरुष क्रिकेट टी-20 विश्व कप (WTC 2024) का यह 15 वा वॉर्मअप मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच अब से कुछ ही देर में न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां विश्व कप लीग मुकाबले से पहले दोनो टीम अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन को परखने के लिए मैदान में उतरेंगी।

यशस्वी, शिवम दुबे और सैमसन पर होगी सबकी निगाहें :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सीजन भारतीय युवा बल्लेबाजों के लिए शानदार रहा । जिसमे ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाया । जिसकी भारतीय क्रिकेट फैंस और बीसीसीआई ने सराहना भी की और इन्हे टी 20 विश्व कप 2024 में मौका मिला । अब भारतीय टीम और क्रिकेट फैंस उनके इस शानदार प्रदर्शन को बरकरार देखना चाहते है।

आईपीएल 2024 में जमकर बोला जायसवाल का बल्ला;मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया शतक :

आईपीएल लीग 2024 में भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर हल्ला बोलता हुआ दिखाई दिया । आपको बता दे कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने लीग 2024 की कुल 15 पारियों में 155.91 के स्ट्राइक रेट की मदद से 54 चौके और 16 छक्के लगाकर कुल 435 रन बनाए । आईपीएल 2024 में यशश्वी जायसवाल की इस पारी में 1 शतक और 1 अर्धशतक भी शामिल था । आपको बता दे कि यशश्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 59 गेंदों मे 104* रनो की नाबाद पारी खेली थी।

चेन्नई सुपर किंग्स से शिवम दुबे ने भी खेली दमदार परियां;बनाए कुल 396 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया । आईपीएल 2024 में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शिवम दुबे ने अपनी कुल 14 पारियों में 162.30 के स्ट्राइक रेट की मदद से 28 चौके और 28 छक्के लगाकर कुल 396 रन बनाए । आईपीएल 2024 में शिवम दुबे के बल्ले से कुल 3 अर्धशतकीय परियां निकली ।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का रहा लीग में दबदबा;आईपीएल लीग की 15 पारियों में बनाए कुल 531 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा । जिसमे राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में अपना अहम योगदान दिया । आपको बता दे कि संजू सैमसन ने आईपीएल लीग की कुल 15 पारियों में 153.47 के स्ट्राइक रेट की मदद से 48 चौके और 24 छक्के लगाकर कुल 531 रन बनाए । आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की इन पारियों में कुल 5 अर्धशतक शामिल थे । जिनमे उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 86 रनो का रहा।

कुलदीप यादव-यजुंवेंद्र चहल (कुल्चा) की जोड़ी फिर मचाएगी धमाल : 

टी 20 विश्व कप में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी काफी समय बाद मैदान में देखने को मिलेगी । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 दोनो स्पिनर गेंदबाजों के लिए अच्छा साबित हुआ । जिसके बाद लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा यजुवेंद्र चहल को भारतीय स्क्वायड में शामिल किया गया। अब यह जोड़ी मैदान में कहर मचाने के लिए फिर से तैयार है। आईपीएल 2024 में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी कुल 11 पारियों में 16 विकेट अपने नाम किए है । वही लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे यजुवेंद्र चहल ने आईपीएल 2024 की कुल 15 पारियों में 18 विकेट अपने नाम किए ।

वर्ल्ड कप के लिए दोनो टीमों की स्क्वाड :

टीम इंडिया स्क्वाड :

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, यजुवेंद्र चहल ।

बांग्लादेश स्क्वाड :

लिटन दास, सौम्या सरकार, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद हृदॉय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, जैकर अली (विकेट कीपर), महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीद हसन, तन्ज़ीम हसन साकिब, तनवीर इस्लाम ।।

यह भी पढ़ें: Nargis Dutt Birth Anniversary: राज्यसभा जाने वाली पहली अभिनेत्री बनीं थी नरगिस दत्त, संजय दत्त के थी सबसे करीब

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page