Saturday, September 21, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा? पहले टेस्ट मे मिली हार के बाद टीम इंडियन मे हुए ये बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा? पहले टेस्ट मे मिली हार के बाद टीम इंडियन मे हुए ये बदलाव

Digital News Guru Sports Desk: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था । पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 28 रनो से हार का सामना करना पड़ा था । हैदराबाद में खेले गए इस टेस्ट मुकाबले में लड़खड़ाती हुई इंग्लैंड की टीम ने बाजी पलट कर जीत अपने नाम कर ली, वही जीत की दहलीज पर खड़ी भारतीय टीम को 28 रनो से करारी शिकस्त मिली ।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 

इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी हार पर निराशा जताई है । पहले टेस्ट मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार की वजह बताई है । उन्होंने हैदराबाद में मिली हार के बाद कहा – इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला चार दिनों तक खेला गया है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि हमसे कहा गलती हुई।

पहली पारी के बाद 190 रनो की बढ़त मिलने के बाद हमे लगा की हम खेल में काफी आगे बढ़ गए है । हमने दूसरी पारी में ऐसी बल्लेबाजी की उम्मीद नही की थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मिले लक्ष्य को लेकर आगे कहा – मुझे लगा कि 230 रनो का स्कोर हासिल किया जा सकता है, इस पिच पर यह स्कोर कुछ ज्यादा नही था । हम स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नही कर पाए।

ओली पोप के शानदार प्रदर्शन पर भी बोले रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज ओली पोप का प्रदर्शन शानदार रहा । उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट मुकाबले की दूसरी पारी में 196 रनो की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया । भारतीय टीम के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए ओली पोप ने अपनी दूसरी पारी में 278 गेंदों मे 21 चौके लगाकर 196 रनो की लाजवाब पारी खेली ।

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज ओली पोप की शानदार बल्लेबाजी की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सराहना की है । इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में मिली हार के बाद उन्होंने ओली पोप को लेकर कहा – मैने भारतीय परिस्थितियों में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा देखी सर्वश्रेष्ठ परियों में से यह एक है,ओली पोप ने शानदार पारी खेली । हमारे गेंदबाजों ने प्लान को अच्छी तरह से पूरा किया, लेकिन आपको अपनी टोपी उतारनी होगी और पोप से कहना होगा कि अच्छा खेला।

हम एक टीम के रूप में विफल रहे – रोहित शर्मा 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में मिली करारी मात के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने निराशा जताई है । उन्होंने पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कहा – उनकी बल्लेबाजी और हमारी बल्लेबाजी की पहली पारी के बाद, मुझे लगा की हम खेल में काफी आगे जा चुके है।

लेकिन दूसरी पारी में 230 रनो के स्कोर तक पहुंचने के लिए हमने अच्छी बल्लेबाजी नही की। उन्होंने आगे कहा – मै चाहता था बुमराह और सिराज खेल को पांचवे दिन तक ले कर जाए, 20-30 रन कुछ भी संभव होता है । हमारे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने वास्तव में बहुत संघर्ष किया और शीर्ष क्रम को दिखाया की आपको उससे लड़ने की जरूरत है, आपको बहादुर होने की जरूरत है । जो हमने सोचा था वह हम नही थे। कुल मिलाकर, हम एक टीम के रूप में विफल रहे।

यह सीरीज का पहला मुकाबला, हम इससे सीखेंगे – रोहित शर्मा 

पहले टेस्ट मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा – हमने सही तरह से गेंदबाजी की। जब आप दिन खत्म करते है, तो आप विश्लेषण करते है कि क्या अच्छा रहा और क्या अच्छा नही रहा। हमारे गेंदबाजों ने प्लान को अच्छी तरह से पूरा किया । लेकिन हमने बल्ले से जोखिम नहीं उठाया । यह सीरीज का पहला मुकाबला था मुझे उम्मीद है कि हम लोग इससे सीखेंगे।

दूसरे टेस्ट में दिख सकते है ये बदलाव 

प्लेइंग इलेवन में संभावित बदलावों में केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा की जगह सरफराज खान और मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव शामिल हैं। इन बदलावों का उद्देश्य रवीन्द्र जडेजा के स्थान पर एक एक्सपर्ट बल्लेबाज को शामिल करके और कुलदीप के साथ एक कलाई स्पिनर का विकल्प पेश करके बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करना है।


यह भी पढे: आइसीसी टी 20 रैंकिंग में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने लगाई छलांग,गेंदबाजों की रैंकिंग में भी हुआ बदलाव।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page