Saturday, September 21, 2024

पाकिस्तान की जीत पर साउथ अफ्रीका को हुआ फायदा, न्यूजीलैंड के खिलाफ डीएलएस मैथड से जीता पाकिस्तान।

आईसीसी वन डे विश्व कप 2023 का 35वा मुकाबला आज चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था। आईसीसी वनडे विश्व कप का यह मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जा रहा था। जहां डीएलएस मैथड के अनुसार पाकिस्तान ने इस मुकाबले में 21 रनों से जीत दर्ज की है।

Digital News Guru Sports Desk: New Zealand vs Pakistan आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पांचवां डबल हेडर मुकाबला आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा था। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था। जहां डीएलएस मैथड के अनुसार पाकिस्तान ने इस मैच को जीत लिया। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट गंवाकर 401 रन बनाए। रचिन रविंद्र ने शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं, केन विलियम्सन ने 95 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने शानदार शतकीय पारी खेली। 25.3 ओवर में पाकिस्तान ने एक विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। बारिश की वजह से पाकिस्तान टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। DLS नियम के अनुसार, बाबर ब्रिगेड को 21 रन से जीत मिली।

आपको बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक पाकिस्तान 7 मैच में से 3 में ही जीत हासिल कर सकी थी बाकी 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही आपको बताते चले की पाकिस्तान टीम की अभी भी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार है।

न्यूजीलैंड की हार के पीछे बारिश का बड़ा हाथ, पाकिस्तान ने जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में मचाई उथल- पुथल

पाकिस्तान की इस 21 रनों की जीत में बारिश का अहम योगदान रहा। पाकिस्तान की इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में उथल-पुथल मच गया है। पाकिस्तान इस जीत के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान की इस जीत का फायदा साउथ अफ्रीका को हुआ वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई। वहीं अब दो स्थान के लिए चार टीमें अपनी-अपनी किस्मत आजमाएंगी। भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

पाकिस्तान

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बैंगलोर में मुकाबला खेला गया। बारिश के चलते पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हार थमा दी। पाकिस्तान की इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में उथल-पुथल मच गया है। पाकिस्तान इस जीत के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान की इस जीत का फायदा साउथ अफ्रीका को हुआ, वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए मस्ट विन मैच था। किस्मत ने पाकिस्तान का साथ दिया और वह मैच जीत गया। इस हार से न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर करारा झटका लगा है। न्यूजीलैंड ने 8 मैच में से 4 जीते हैं और 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

साउथ अफ्रीका ने किया क्वालीफाई

वहीं, पाकिस्तान ने 8 मैच में चार जीते हैं और 8 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि, इनकी पोजिशन में बदलाव होगा, जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच का रिजल्ट आएगा। प्वाइंट्स टेबल में भारत टॉप पर है। साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है और पाकिस्तान की इस जीत से वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है।

दो स्थान के लिए चार टीमों में होगी लड़ाई

ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। वहीं, अफगानिस्तान छठे स्थान पर है। वह भी सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ। पाकिस्तान की जीत का फायदा साउथ अफ्रीका को हुआ है। सेमीफाइनल की लड़ाई रोचक हो गई है। अब दो ही स्थान के लिए चार टीमें आपस में जंग लड़ेगी। इनमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान शामिल हैं।

यह रहा मैच का हाल:

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड को मजबूत शुरुआत दी। डेवोन कॉनवे 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, रचिन रवींद्र ने 108 रन की पारी खेली। चोट के बाद वापसी कर रहे केन विलियमसन ने 95 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने तेज शुरुआत की। पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर 200 रन बनाए। फखर जमान ने नाबाद 126 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 66 रन बनाए। दो बार आई बारिश ने पाकिस्तान का साथ और मैच जीत गई।

ये भी पढे: Elvish Yadav को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर की पूछताछ, फिर किया रिहा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page