Saturday, September 21, 2024

Ranji trophy final: विदर्भ को हराकर मुंबई ने किया खिताब अपने नाम, अंजिक्य रहाणे की अगुवाई में 169 रनो से जीता मुंबई।

Ranji trophy final: विदर्भ को हराकर मुंबई ने किया खिताब अपने नाम, अंजिक्य रहाणे की अगुवाई में 169 रनो से जीता मुंबई।

Digital News Guru Sports Desk : रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मुकाबले में विदर्भ को हराकर मुंबई की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है । कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में खेल रही मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले को 169 रनो से जीतकर खिताब को अपने नाम कर लिया ।

विदर्भ के खिलाफ मुंबई की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुशीर खान ने 136 रनो की शानदार पारी खेली । इसके आलावा विदर्भ के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मुशीर खान ने 2 विकेट भी झटके । रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मुकाबले के पांचवे दिन विदर्भ को ऑलआउट कर मुंबई की टीम ने खिताब को अपने नाम किया।

Ranji Trophy 2024 FINAL VID VS MUM : रणजी ट्रॉफी 2023-24 के फाइनल मुकाबले में विधर्भ को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है । विदर्भ के खिलाफ मुंबई ने 169 रनो से खिताब को अपने नाम किया । आपको बता दे कि रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला विदर्भ और मुंबई के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में रविवार (10 मार्च) से खेला जा रहा था । जहां टॉस विदर्भ टीम के पक्ष में रहा । रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर विदर्भ की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

विदर्भ के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 224 रन बनाए थे । आपको बता दे कि अपनी पहली पारी खेलते हुए मुंबई की टीम ने 64.3 ओवरों में 10 विकेट खोकर कुल 224 रन बनाए थे । मुंबई की तरफ से पहली पारी में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 75 रनो की पारी खेली थी । विदर्भ के खिलाफ मुंबई की पहली पारी में खेलते हुए शार्दुल ठाकुर ने 69 गेंदो में शानदार 75 रन बनाए थे ।

इनकी इस पारी में 8 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा मुंबई की पहली पारी में पृथ्वी शॉ ने 63 गेंदों मे 5 चौके की मदद से 46 रनो की पारी खेली थी । मुंबई की पहली पारी में विदर्भ टीम की तरफ से यश ठाकुर को 3 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए यश ठाकुर ने 11 ओवरों में 4.9 की इकॉनमी से 54 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके 11 ओवरों के इस स्पेल में 2 मेडन ओवर भी शामिल थे ।

इनके अलावा विदर्भ टीम की तरफ से हर्ष दुबे ने अपने 20 ओवरों के स्पेल में 3.1 की इकॉनमी से 62 रन खर्च कर तीन विकेट झटके । मुंबई के खिलाफ विदर्भ टीम की तरफ से उमेश को 2 और आदित्य ठाकरे को 1 सफलता हाथ लगी । पहली पारी में 224 रनो की बढ़त का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम महज 105 रनो पर ही सिमट गई ।

मुंबई के खिलाफ अपनी पहली पारी खेलते हुए विदर्भ की टीम ने 45.3 ओवरों में 105 रन बनाकर अपने 10 विकेट गवां दिए थे । विदर्भ टीम की पहली पारी में यश राठौड़ ने सबसे ज्यादा 67 गेंदों मे 27 रनो की पारी खेली । इनकी इस पारी में 3 चौके भी शामिल थे । रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली । विदर्भ के खिलाफ मुंबई टीम की तरफ से तनुष कोटियान ने शानदार प्रदर्शन किया । विदर्भ के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तनुष कोटियान ने अपने 4.3 ओवरों के स्पेल में 7 रन खर्च कर 3 विकेट झटके ।

इनके अलावा मुंबई टीम की तरफ से धवन कुलकर्णी ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके । विदर्भ के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए धवन कुलकर्णी ने अपने 11 ओवरों के स्पेल में 1.4 की इकॉनमी से 15 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके 11 ओवरों की इस स्पेल में 5 मेडन ओवर भी शामिल थे । विदर्भ के खिलाफ शम्श मुलानी को 3 और शार्दुल ठाकुर को 1 सफलता हाथ लगी । रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दोनो टीमों की पहली पारी के बाद मुंबई की टीम 119 रनो के बढ़त पर थी।

विदर्भ के खिलाफ 119 रनो की बढ़त मिलने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मुंबई की टीम ने 130.2 ओवरों में कुल 418 रन बना दिए थे । विदर्भ के खिलाफ मुंबई की दूसरी पारी में मुशीर खान ने सबसे ज्यादा 136 रनो की पारी खेली । मुंबई टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे मुशीर खान ने 326 गेंदों में 10 चौके लगाकर 136 रनो की शानदार पारी खेली । इनके अलावा मुंबई की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों मे 95 रनो की पारी खेली । इनकी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे ।

विदर्भ की तरफ से मुंबई की दूसरी पारी में हर्ष दुबे को 5 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए हर्ष दुबे ने अपने 48 ओवरों के स्पेल में 144 रन खर्च कर 5 विकेट झटके । इनके अलावा विदर्भ टीम की तरफ से यश ठाकुर को भी 3 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए यश ठाकुर ने अपने 22.2 ओवरों के स्पेल में 79 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

इन दोनो गेंदबाजों के आलावा विदर्भ टीम की तरफ से आदित्य ठाकरे और अमन मोखड़े को 1- 1 सफलता हाथ लगी । विदर्भ के खिलाफ मुंबई की दूसरी पारी में कुल 3 अर्धशतकीय परियां और एक शतकीय पारी निकली। जिससे मुंबई की टीम इस मुकाबले में 537 रनो से आगे हो गई थी । रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 537 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम 368 रन ही बना सकी ।

मुंबई के खिलाफ अपनी दूसरी पारी खेलते हुए विदर्भ की टीम 134.3 ओवरों में 368 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिससे मुंबई की टीम ने फाइनल मुकाबले को 169 रनो से अपने नाम कर लिया । मुंबई के खिलाफ विदर्भ की दूसरी पारी में कप्तान अक्षय वाडकर के बल्ले से शतकीय पारी निकली । मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अक्षय वाडकर ने 199 गेंदों मे 102 रनो की पारी खेली ।

इनकी इस पारी में 9 चौके और 1 छक्का भी शामिल था । इनके अलावा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे करुण नायर ने 220 गेंदों में 3 चौके लगाकर 74 रनो की पारी खेली । मुंबई टीम की मजबूत गेंदबाजी के कारण विदर्भ टीम ने 169 रनो से इस मुकाबले को गवां दिया । विदर्भ की दूसरी पारी में मुंबई टीम की तरफ से तनुष कोटियान को सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल हुए ।

विदर्भ के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए तनुष कोटियान ने अपने 39 ओवरों के स्पेल में 95 रन खर्च कर 5 विकेट झटके । इनके अलावा मुंबई की तरफ से मुशीर खान और तुषार देशपांडे को 2-2 सफलताएं, शम्श मुलानी और धवन कुलकर्णी को 1-1 सफलता हाथ लगी । रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विदर्भ को 169 रनो से मात देकर मुंबई की टीम ने खिताब को अपने नाम कर लिया।


यह भी पढे: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की शानदार जीत,एक पारी और 64 रनो से मुकाबला जीतकर रचा कीर्तिमान।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page