Saturday, September 21, 2024

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करना पड़ेगा इंतजार,दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को मिली हार;कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करना पड़ेगा इंतजार,दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को मिली हार;कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग में अपनी छठवीं जीत हासिल कर ली है । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 221 रन बनाए थे । जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी । जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मुकाबले में 20 रनो से शानदार जीत हासिल कर आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में एक स्थान ऊपर नंबर 5 पर पहुंच गई है ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए।

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals, 56th Match :

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला;दिल्ली ने बनाए कुल 221/8 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56 वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच (8 मई को) अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 221 रन बनाए थे ।

जिसमे दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने सबसे ज्यादा 65 रनो की पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों मे 7 चौके और 3 छक्के लगाकर 65 रनो की शानदार पारी खेली । इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 20 गेंदों मे 250 के स्ट्राइक रेट से 50 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फ़्रेज़र-मैकगर्क की इस ताबड़तोड़ पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे । इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 20 गेंदों मे 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 41 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

दिल्ली के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज हुए महंगे साबित;आर अश्विन ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट : 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के सभी तेज गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के तेज गेंदबाजों ने अपने कुल 10 ओवरों में 132 रन खर्च किए ।

वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और यजुर्वेद चहल को भी 1 सफलता हाथ लगी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रनो से हारी राजस्थान;कप्तान संजू सैमसन ने बनाए सबसे ज्यादा 86 रन :

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 221 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 201 रन ही बना सकी । जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम को इस मुकाबले में 20 रनो से हार का सामना करना पड़ा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 86 रनो की पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने 46 गेंदों मे 186.96 के स्ट्राइक रेट की मदद से 8 चौके और 6 छक्के लगाकर 86 रनो की पारी खेली । लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कप्तान की शानदार पारी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ संजू सैमसन के आलावा युवा बल्लेबाज रियान पराग ने 22 गेंदों मे 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 27 रनो की पारी खेली।

कुलदीप यादव के 18 वे ओवर ने बदला मैच का रुख;बने प्लेयर ऑफ द मैच :

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने 18 वे ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट लिए । जिससे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच का रुख दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में चला गया । आपको बता दे कि स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में किफायती गेंदबाजी करते हुए 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 2 विकेट झटके ।

इनके इस शानदार स्पेल की बदौलत इन्हे इस मुकाबले का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कुलदीप यादव के आलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद और मुकेश कुमार को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों मे 47 खर्च कर 2 विकेट, मुकेश कुमार ने अपने 3 ओवरों मे 30 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के इन गेंदबाजों के आलावा अक्षर पटेल और रसीख दर सलाम को भी 1-1 सफलता हाथ लगी ।।YOU MAY ALSO READ :- अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष मिशन के लिए स्टारलाइनर अंतरिक्ष यान का नाम क्यों रखा था “कैलिप्सो” ?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page