Saturday, September 21, 2024

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया,मुंबई को 6 विकेटों से हराकर लगातार अर्जित की तीसरी जीत;पॉइंट्स टेबल में किया टॉप।

Digital news guru sports desk :

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया,मुंबई को 6 विकेटों से हराकर लगातार अर्जित की तीसरी जीत;पॉइंट्स टेबल में किया टॉप।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 14 वे मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग के अपने तीसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6 विकेटों से जीत दर्ज की है । मुंबई के खिलाफ मुकाबले में मिली रोमांचक जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लगातार तीसरे मुकाबले में जीत अर्जित की है । जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई है ।

मुंबई के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से मैच के हीरो बने ट्रेंट बोल्ट को 3 सफलताएं हाथ लगी । इनके आलावा युवा बल्लेबाज रियान पराग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली । जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

IPL 2024 RR VS MI :

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक और जीत दर्ज कर ली है । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग के 14 वे मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6 विकेटों से अपने नाम कर लिया है । आपको बता दे कि आईपीएल 2024 का 14 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग के अपने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर कुल 125 रन ही बना पाई थी । जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 34 रनो की पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों मे 6 चौके लगाकर 34 रनो की पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 29 गेंदों मे 32 रनो की पारी खेली । इनकी इस पारी में 2 छक्के भी शामिल थे । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया । राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.5 की इकॉनमी से 22 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके आलावा स्पिनर गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को भी 3 सफलताएं हाथ लगी । मुंबई इंडियंस के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए यजुवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 2.8 की इकॉनमी से 11 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

राजस्थान रॉयल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा नंद्रे बर्गर को 2 और आवेश खान को 1 सफलता हाथ लगी । मुंबई इंडियंस के खिलाफ 125 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 15.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया । जिसमे राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज रियान पराग ने अर्धशतकीय पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग ने 39 गेंदों मे नाबाद 54* रन बनाए । इनकी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा रवि चंद्रन अश्विन ने 16 गेंदों मे 1 चौका लगाकर 16 रनो की पारी खेली । वही मुंबई इंडियंस की तरफ से आकाश मधवाल को 3 सफलताएं हाथ लगी ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए आकाश मधवाल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके आलावा क्वेना मफाका ने अपने 2 ओवरों के स्पेल में 23 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया । मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली शानदार जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है।YOU MAY ALSO READ :- Kapil sharma birthday special: बचपन मे ही पिता का साथ छूट जाने के कारण तंगी में गुजरा था कपिल शर्मा का बचपन,आज कपिल अपनी मेहनत से बन गए है कॉमेडी किंग!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page