Saturday, September 21, 2024

Neetu Kapoor Birthday Special : नीतू ने 8 साल की उम्र मे ही कर लिया था अपना एक्टिंग डेब्यू, 15 साल की उम्र मे बतौर लीड एक्ट्रेस किया था अपना डेब्यू !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT  DESK :

Neetu Kapoor Birthday Special : नीतू ने 8 साल की उम्र मे ही कर लिया था अपना एक्टिंग डेब्यू, 15 साल की उम्र मे बतौर लीड एक्ट्रेस किया था अपना डेब्यू !

 नीतू कपूर (Neetu Kapoor) का जन्म 8 जुलाई साल 1958 को हुआ था । नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने बतौर चाइल्ट अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करी हुई थी ।बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू सिंह उर्फ नीतू कपूर आज यानी की 8 जुलाई को अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं ।

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) उम्र के इस पड़ाव में भी बॉलीवुड मे एक्टिव रहती हैं। नीतू कपूर अक्सर ही अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ऋषि कपूर संग अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं । नीतू कपूर की अगर पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो नीतू कपूर का जन्म 8 जुलाई साल 1958 को हुआ था । नीतू कपूर ने बतौर चाइल्ट अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करी हुई थी ।

 

8 साल की उम्र में ही नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने किया था अपना एक्टिंग डेब्यू:

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) का जन्म दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ था । और नीतू ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र में ‘बेबी सोनिया’ नाम से करी थी । नीतू कपूर ने हिल ग्रेंज हाई स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी करी हुई थी ।

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की लाइफ में एक बड़ा तूफान उस समय आया था जब उनके पिता दर्शन सिंह का बहुत जल्द निधन हो गया था ।फिल्मों में नीतू की शुरुआत साल 1966 में राजेंद्र कुमार और वैजयंतीमाला अभिनीत फिल्म ‘सूरज’ से करी हुई थी ।

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने बाल कलाकार के रूप मे जीता सब का दिल:

अभिनेत्री नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने फिल्म ‘दस लाख’, और दो दूनी चार’, ‘वारिस’, और घर घर की कहानी’ जैसी कुछ फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था । लेकिन एक बाल कलाकार के रूप में नीतू कपूर को माला सिन्हा और बिस्वजीत-स्टारर फिल्म ‘दो कलियां’ से काफी पॉपुलैरिटी मिल गयी थी ।

साल 1968 की फिल्म में नीतू कपूर (Neetu Kapoor) को जुड़वां बच्चों – ‘गंगा और जमुना’ – की एक दोहरी भूमिका भी देखा गया था ।जो अपने बिछड़े हुए माता-पिता को फिर से मिलवाने का काम करती है । रवि और साहिर लुधियानवी द्वारा लिखे गए ‘दो कलियां’ का एक गाना ‘बच्चे मन के सच्चे’ आज भी काफी हिट है और खासतौर पर बाल दिवस पर ये गाना जरूर सुना जाता है ।

रणधीर कपूर के साथ किया था लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपना डेब्यू:

‘दो कलियां’ फिल्म से जुड़ा एक किस्सा भी काफी फेमस हुआ था । बताया ऐसा जाता है कि जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी । तब यंग ऋषि कपूर उर्फ ​​चिंटू ने अपने स्कूल बंक करके ये फिल्म देखी हुई थी ।हालांकि ऋषि को क्या पता था की एक दिन इसी फिल्म की अभिनेत्री से उन्हें प्यार हो जाएगा ।

नीतू कपूर ने 15 साल की उम्र मे साल 1973 में अभिनेता रणधीर कपूर के साथ के. शंकर की फिल्म रिक्शा वाला ‘ में लीड अभिनेत्री के तौर पर अपनी शुरुआत करी हुई थी । नीतू को क्या पता था कि कुछ साल बाद वही रणधीर की भाभी बन जायेगी । इसके बाद नीतू ने ‘यादों की बारात’ फिल्म में छोटा सा रोल किया जो की काफी हिट हो गया था ।तारिक हुसैन के साथ उनके सिजलिंग डांस नंबर ‘लेकर हम दीवाना दिल’ ने उनको इतना फेमस किया कि उन्हें कई लीड रोल मिलने लग गए थे ।

ऋषि कपूर से करी थी शादी:

अभिनेत्री नीतू सिंह के अगर व्‍यक्तिगत जीवन की बात करें तो नीतू कपूर ने ऋषि कपूर से 13 अप्रैल साल 1979 को शादी करी हुई थी । नीतू और ऋषि के दो बच्‍चे हुए थे ।एक बेटा और एक बेटी । जिनके नाम है ऋधिमा कपूर साहनी और रणबीर कपूर । आप सभी लोग जानते ही है कि अभिनेता रणबीर कपूर बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में से एक माने जाते है ।

खबरों के मुताबिक साल 1975 में नीतू कपूर सबसे व्यस्त अदाकारा भी मानी जाती थी। और लगभग 85 फिल्में उनके हाथ में थी और उनमें से अधिकतर ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और शशि कपूर के साथ थी ।आपको बता दें कि फिल्म बेशर्म में नीतू कपूर ने बेटे रणबीर कपूर के साथ पहली बार काम किया हुआ था । नीतू कपूर ने धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, ऋषि कपूर, शशि कपूर जैसे बड़े अभिनेताओ के साथ भी कई बड़ी फिल्में करी हुई है ।YOU MAY ALSO READ :- Sourav Ganguly Birthday Special : दादा ने ही रखी थी आज की “चैम्पीयन” टीम इंडिया की मजबूत नीव ,भारतीय क्रिकेट के ” महाराज ” के रूप के रूप मे जाने जाते है सौरव गांगुली !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page