Sunday, September 22, 2024

टी 20 विश्व कप मुकाबलों की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा नासाऊ काउंटी स्टेडियम, भारत और पाकिस्तान इसी स्टेडियम में होंगे आमने-सामने।

Digital news guru sports desk :

टी 20 विश्व कप 2024 के मुकाबलों की मेजबानी के लिए न्यूयार्क में नासाऊ काउंटी स्टेडियम तैयार :

टी 20 विश्व कप 2024 के मुकाबलों की मेजबानी के लिए न्यूयार्क में नासाऊ काउंटी स्टेडियम तैयार हो रहा है । जिसमे भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला रविवार, 9 जून को खेला जायेगा । जबकि टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच 1 जून को मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जायेगा।

टी 20 विश्व कप 2024 का पहला मुकाबला 1 जून को वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू होने वाला है क्योंकि कुछ दिन पहले आईसीसी द्वारा पूरे कार्यक्रम का अनावरण किया गया था । जहां टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच 1 जून को मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाएगा, वहीं भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला रविवार, 9 जून को खेला जाना है ।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह हाई-वोल्टेज मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा । भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के अलावा, 34,000 सीटों वाला यह स्टेडियम आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2024 के कुल आठ मैचों की मेजबानी करेगा।

टी 20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी तरह का पहला स्टेडियम बनेगा नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम :

न्यूयॉर्क में एक नए मॉड्यूलर स्टेडियम, नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है, जो क्रिकेट के लिए अपनी तरह का पहला स्टेडियम है और इस स्टेडियम के जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। आपको बता दे कि न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की परियोजना के पीछे डिजाइन टीम, पॉपुलस, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम और लंदन में प्रीमियर लीग क्लब टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम के स्टेडियम की योजना में भी शामिल थी ।

एडिलेड ओवल और ईडन पार्क में उपयोग की जाने वाली ड्रॉप-इन पिच की तरह, वर्तमान में फ्लोरिडा में क्यूरेट किया जा रहा है । इसे स्टेडियम में जोड़ने के लिए मई की शुरुआत में न्यूयॉर्क ले जाया जाएगा । आठ टी 20 विश्व कप मैचों में से भारत-पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करने के लिए तैयार 34,000 सीटों वाला नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की घोषणा की गई है।

टी 20 विश्व कप 2024 के न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे कुल 8 मुकाबले :

अब यूएस में होने वाले मैचों के लिए न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का बुधवार को अनावरण किया गया । भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के आलावा, 34,000 सीटों वाला यह स्टेडियम आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2024 के सात मुकाबलों की भी मेजबानी करेगा।

तीन महीनों में पूरा होगा काम : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बुधवार को स्टेडियम के उद्घाटन के बाद जानकारी दी की 34,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम का काम तीन महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा । इस स्टेडियम को विख्यात आर्किटेक्चर फर्म पोपुलस ने डिजाइन किया है। ये कंपनी न्यूयॉर्क का यांकी स्टेडियम, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम Ahmedabad stadium और ईपीएल की टीम टोटेनहम हॉट्सपर का स्टेडियम भी डिजाइन कर चुकी है । इसमें दर्शकों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है । आइसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हम न्यूयार्क में टी-20 विश्व कप के लिए नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के अनावरण को लेकर उत्साहित हैं।

मॉड्यूलर स्टेडियम होंगे तैयार: ज्योफ एलार्डिंस ने आगे कहा कि यह अब तक के सबसे बड़े आईसीसी आयोजन के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण मील का पत्थर है । हम मॉड्यूलर स्टेडियम देने के लिए विश्व स्तरीय आर्किटेक्चर के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

6 मई को तक पूरा होगा काम : इससे इस साल जून में न्यूयॉर्क में होने वाले विश्व कप के आठ मैचों का खिलाड़ी और प्रशंसक मजा उठा सकें । स्टेडियम का काम 6 मई तक पूरा कर लिया जाएगा । तीन जून को यहां श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले 8 टी 20 मुकाबले :

टी 20 विश्व कप 2024 में न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में कुल 8 मुकाबले खेले जाने है। जिसमे पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जून को खेला जायेगा। जबकि दूसरा मुकाबला 5 जून को भारत और आयरलैंड टीम के बीच होगा। वही तीसरा मुकाबला 7 जून को कनाडा बनाम आयरलैंड का होगा। न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में चौथा मुकाबला 8 जून को नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका टीम के बीच होगा।

जबकि पांचवा हाई वोल्टेज मुकाबला 9 जून को भारत और पाकिस्तान के खेला जायेगा। न्यूयॉर्क में 10 जून को दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। वही मंगलवार, 11 जून को पाकिस्तान और कनाडा आमने सामने होंगे। न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आठवां मुकाबला भारत बनाम यूएस का 12 जून को खेला जायेगा।।

YOU MAY ALSO READ :- जानिए अर्श से फर्श पर कैसे आए विनोद कांबली , और क्यू वक्त से पहले ही खत्म हो गया इनका करियर !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page