Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आई कोलकाता नाइट राइडर्स,एकाना में लखनऊ के खिलाफ 98 रनो से मिली जीत;सुनील नरेन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आई कोलकाता नाइट राइडर्स,एकाना में लखनऊ के खिलाफ 98 रनो से मिली जीत;सुनील नरेन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लीग में अपनी आठवीं जीत हासिल कर ली है । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 98 रनो के बड़े मार्जन से मुकाबले को अपने नाम किया है।

आपको बता दे कि एकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 235 रन बनाए थे । जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी 16.1 ओवरों मे 137 रनो पर ही सिमट गई । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल की ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों मे 207.69 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6 चौके और 7 छक्के लगाकर 81 रनो की पारी खेली । इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए नरेन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.5 की इकॉनमी से 22 रन खर्च कर 1 विकेट भी अपने नाम किया।

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders, 54th Match :

एकाना में लखनऊ के पक्ष में रहा टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; केकेआर ने बनाए कुल 235/6 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 54 वा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच (5 मई को) अटल बिहारी बाजपेई एकाना क्रिक्रेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 235 रन बनाए थे । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ने सबसे ज्यादा 81 रनो की पारी खेली ।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सुनील नरेन ने 39 गेंदों मे 207.69 के स्ट्राइक रेट से 81 रनो की पारी खेली । लखनऊ के खिलाफ नरेन की इस पारी में 6 चौके और 7 छक्के शामिल थे ।

इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने 14 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 32 रनो की पारी खेली । वही लखनऊ के खिलाफ कोलकाता के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे रामनदीप सिंह ने 6 गेंदों मे 416.67 के स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 25* रनो की नाबाद पारी खेली।

केकेआर के खिलाफ लखनऊ के सभी गेंदबाज हुए महंगे साबित;नवीन उल हक ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट :

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिसमे अफगानी तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नवीन उल हक ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 49 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलता हाथ लगी।

 

कोलकाता के खिलाफ 137 रनो पर सिमटी लखनऊ की पारी; मार्कस स्टोइनिस ने बनाए सबसे ज्यादा 36 रन :

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 235 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी 16.1 ओवरों मे महज 137 रनो पर ही सिमट गई । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले में 98 रनो से शानदार जीत दर्ज की ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 36 रनो की पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों मे 171.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 36 रनो की पारी खेली । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने 21 गेंदों मे 3 चौके लगाकर 25 रन बनाए।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन;हर्षित राणा- चक्रवर्ती ने झटके 3-3 विकेट :

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम महज 137 रनो पर ही ढेर हो गई और कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले को 98 रनो के बड़े मार्जन से अपने नाम किया । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से तेज गेंदबाज हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

आपको बात दे कि लखनऊ सुपर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने अपने 3.1 ओवरों के स्पेल में 7.6 की इकॉनमी से 24 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । वही स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 30 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से इन दोनो गेंदबाजों के आलावा आंद्रे रसल को 2 और सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क को 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ASLO READ :- Manohar Lal Khattar Birthday special : मनोहर लाल खट्टर आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं जानिए इनके बारे मे कुछ रोचक बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page