Saturday, September 21, 2024

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत,ईडन गार्डन में 1 रन से जीता मुकाबला।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत,ईडन गार्डन में 1 रन से जीता मुकाबला।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने लीग में अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली है । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 1 रन से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि ईडन गार्डन में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 222 रन बनाए थे । जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने 20 ओवरों में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुकाबले में 1 रन से जीत हासिल की ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों के स्पेल में 25 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इसके आलावा बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसल ने 20 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 27* रनो की नाबाद पारी भी खेली।

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru, 36th Match :

टॉस जीतकर आरसीबी ने किया गेंदबाजी का फैसला; केकेआर ने बनाए 222 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 36 वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच (रविवार को) ईडन गार्डन, कोलकाता में खेला जा रहा था । जहां टॉस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के पक्ष में रहा ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 222 रन बनाए थे ।

जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रनो की पारी खेली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों मे 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 50 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा केकेआर टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने 14 गेंदों मे 342.86 के स्ट्राइक रेट से 48 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सॉल्ट की इस ताबड़तोड़ पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे । वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज यश दयाल और कैमरन ग्रीन को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से गेंदबाजी करते हुए यश दयाल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 56 रन खर्च कर 2 विकेट और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन ग्रीन ने अपने 4 ओवरों में 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्गुसन को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।

केकेआर के खिलाफ 1 रन से हारी आरसीबी : 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 222 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने 20 ओवरों में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिससे केकेआर की टीम ने 1 रन से मुकाबले में जीत दर्ज की । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से विल जैक्स ने सबसे ज्यादा 55 रनो की पारी खेली ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे विल जैक्स ने 32 गेंदों मे 4 चौके और 5 छक्के लगाकर 55 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 23 गेंदों मे 226.09 के स्ट्राइक रेट से 52 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रजत पाटीदार की इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसल को सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल हुए । कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए आंद्रे रसल ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 25 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज हर्षित राणा, सुनील नरेन को 2-2 और मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती को 1-1 सफलताएं हाथ लगी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर आ गई है ।YOU MAY ALSO READ :- 25 साल की उम्र में ही हो गयी थी महारानी एलिजाबेथ की ताजपोशी, पिता के निधन के बाद संभाली थी राजगद्दी की जिम्मेदारी

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page