Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: जॉश बटलर के तूफान में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 विकेटों से मिली हार।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK: 

IPL 2024: जॉश बटलर के तूफान में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 विकेटों से मिली हार।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक और जीत हासिल कर ली है । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाज जॉश बटलर की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया है ।

आपको बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 223 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आखिरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर मुकाबले में 2 विकेटों से जीत दर्ज की । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनर बल्लेबाज जॉश बटलर मैच के हीरो रहे । जिन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 60 गेंदों मे 9 चौके और 6 छक्के लगाकर 107* रनो की मैच विनिंग पारी खेली । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से इन्हें इस मुकाबले का प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Kolkata knight Riders VS Rajasthan Royals, 31st Match 

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने बनाए 223 रन: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 31 वा मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच (मंगलवार को) ईडन गार्डन, कोलकाता में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस राजस्थान रॉयल्स टीम के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर कुल 223 रन बनाए थे । जिसमे केकेआर टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन ने शानदार शतकीय पारी खेली ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए सुनील नरेन ने 56 गेंदों मे 13 चौके और 6 छक्के लगाकर 109 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा कोलकाता टीम के युवा बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने 18 गेंदों मे 5 चौके लगाकर 30 रनो की पारी खेली । वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान और कुलदीप सेन को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए वही युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 46 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । राजस्थान रॉयल्स टीम के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और स्पिनर युजुवेंद्र चहल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी गेंद पर जीता मुकाबला 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 223 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 वे ओवर की आखिरी गेंद पर दो विकेट शेष रहते मुकाबले को अपने नाम कर लिया । जिसमे राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से जॉश बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेली । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए जॉश बटलर ने 60 गेंदों मे 178.33 के स्ट्राइक रेट से 107* रनो की नाबाद पारी खेली ।

केकेआर के खिलाफ बटलर की इस पारी में 9 चौके और 6 छक्के भी शामिल थे । इनके आलावा राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से रियान पराग ने 14 गेंदों मे 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 34 रनो की तेज तर्रार पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से सुनील नरेन ने सबसे किफायती गेंदबाजी की । कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सुनील नरेन ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.5 की इकॉनमी से 30 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

इनके अलावा स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवरों में 36 रन खर्च कर 2 विकेट, तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने अपने 4 ओवरों में 45 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के इन तीनों गेंदबाजों के आलावा वैभव अरोरा को भी 1 सफलता हाथ लगी । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है।।


यह भी पढे: चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनो की हुई बौछार,ऐतिहासिक मुकाबले में हैदराबाद ने बनाए 288 रन;आरसीबी को 25 रनो से मिली मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page