Saturday, September 21, 2024

Influencers in India:आज हम आप लोगो को कुछ ऐसी महिला इंफ्लुएंसर् के बारे मे बतायेंगे जिन्होंने असभ्यता से नही बल्कि सादगी और हंसी माजक और फैशन से लोगो को दीवाना बना रखा है!

DIGITAL NEWS GURU NATIONAL DESK :-

Influencers in India:आज हम आप लोगो को कुछ ऐसी महिला इंफ्लुएंसर् के बारे मे बतायेंगे जिन्होंने असभ्यता से नही बल्कि सादगी और हंसी माजक और फैशन से लोगो को दीवाना बना रखा है!

 

इस समय सोशल मीडि‍या का दौर है, इस दौर में इन नए माध्‍यमों की मदद से एक राय को बनाना बेहद आसान काम हो गया है ।इसके लिए यूट्यूब, फेसबुक, इंस्‍टाग्राम आदि कई ऐसे प्‍लेटफॉर्म हैं, जिनकी कई चीजों मे मदद ली जा रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं के लिए influencer बनना पुरुषों के मुकाबले काफी आसान होता है, क्योंकि महिलाओं के फॉलोअर्स बहुत जल्दी बढ़ते हैं। ज्‍यादातर महिलाएं बोलने में भी माहिर होती हैं। और आज हम लोग आप लोगों को कुछ ऐसी ही महिला इनफ्लुएंसर के बारे मे बताने जा रहे है । जिन्होंने ने सोशल मीडिया मे अच्छा खासा नाम कमा लिया है

 

कैसे बनते हैं इनफ्लुएंसर?

सोशल मीडि‍या एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमे आदमी को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है । अगर आपके पास बेहतर तरीके से बोलने का हुनर है तो आप ये काम कर एक अच्छे influencer बन सकते हैं। इसकी शुरुआत YouTube से कर सकते हैं, चाहे तो Facebook से भी शुरुआत कर सकते हैं, इनके अलावा instagram भी आजकल एक बडा माध्‍यम है। और भी कई वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म हैं। ऐसे influencer ब्लॉगिंग का भी सहारा लेते हैं।
और आज हम लोग आप लोगों को कुछ ऐसी ही महिला इनफ्लुएंसर के बारे मे बताने जा रहे है । तो आईए जानते है भारत की कुछ महिला इनफ्लुएंसर के बारे मे

1. जया किशोरी (@iamjayakishori):

जया किशोरी भारत की चर्चित कथावाचिका हैं। बेहद ही कम उम्र में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आज लाखों लोग इन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर इनके ऑफिशियल अकाउंट मौजूद हैं। जया किशोरी अब एक मोटिवेशनल स्पीकर भी बन चुकी हैं। ये हमेशा सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कुछ न कुछ प्रेरक वीडियो सभी लोगों के लिए शेयर करती रहती हैं। आप को बता दें कि इंस्टाग्राम पर जया किशोरी के 2.3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं लेकिन जया किशोरी जी इंस्टाग्राम पर सिर्फ 20 लोगों को ही फॉलो करती हैं।

2 .ब्रह्मकुमारी शिवानी(@bk shivani) :

2007 में, आस्था चैनल के लिए पे-टू-ब्रॉडकास्ट टेलीविजन श्रृंखला अवेकनिंग विद ब्रह्मा कुमारिस का निर्माण किया गया था, जिसमें सह-मेजबान कनु प्रिया द्वारा बीके शिवानी का साक्षात्कार लिया गया था ।बीके शिवानी के इंस्टाग्राम मे 1.6 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स है । और यूट्यूब मे बीके शिवानी के 58.4 लाख सुब्सक्रिबेर् है

बीके शिवानी भारत और विदेशों में यात्रा करती हैं, अंग दान को बढ़ावा देने से लेकर [8] से लेकर पालन-पोषण कार्यक्रमों, [9] के साथ-साथ ब्रह्मा कुमारिस कार्यक्रमों तक के धर्मार्थ कार्यक्रमों में दिखाई देती हैं। 2017 में उन्हें विश्व मनोरोग एसोसिएशन के सद्भावना राजदूत के रूप में नामित किया गया था ।

 

3 .जन्नत ज़ुबैर रहमानी (@jannatzubair29):

 

जन्नत ज़ुबैर रहमानी 21 वर्षीय अभिनेत्री, मॉडल और भारत में सोशल मीडिया प्रभावकार हैं। वह पहली बार भारतीय टेलीविजन शो में एक बाल कलाकार के रूप में प्रसिद्ध हुईं और बाद में एक सोशल मीडिया प्रभावकार के रूप में अपना करियर बनाया। रहमानी के इंस्टाग्राम पर 45 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, जो फैशन, जीवनशैली और सौंदर्य सामग्री साझा करते हैं।

एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में रहमानी की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक भारतीय संगीत स्ट्रीमिंग ऐप, गाना के साथ उनका सहयोग था। वह ऐप के ब्रांड अभियान का चेहरा बनीं और अपना पहला संगीत वीडियो जारी किया, जिसे यूट्यूब पर लाखों बार देखा गया। इस सहयोग ने न केवल रहमानी को अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद की बल्कि उन्हें अपने प्रशंसकों की नजरों में एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार के रूप में स्थापित किया।

 

4 .समीक्षा सूद (@समीक्षा सूद_):

समीक्षा सूद मुंबई, भारत की एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्रभावकार और अभिनेत्री हैं। उन्हें टीवी धारावाहिक ‘बालवीर रिटर्न्स’ में परी की भूमिका से लोकप्रियता मिली। समीक्षा एक मशहूर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 11 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उनकी सोशल मीडिया उपस्थिति मुख्य रूप से फैशन, सौंदर्य और जीवनशैली पर केंद्रित है।

अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर, वह अक्सर अपने फैशन विकल्पों की तस्वीरें, ब्यूटी टिप्स और अपने निजी जीवन की झलकियाँ पोस्ट करती हैं। समीक्षा एक यूट्यूबर भी हैं और उनके चैनल पर 15 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वह अक्सर फैशन, ब्यूटी और लाइफस्टाइल पर वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। समीक्षा कई ब्रांड सहयोगों का भी हिस्सा रही हैं और कई संगीत वीडियो का हिस्सा रही हैं।

5. प्रियंका मोंगिया ( @ प्रियंका_मोंगिया):

प्रियंका मोंगिया एक प्रसिद्ध भारतीय सोशल मीडिया प्रभावकार हैं जो इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपने फैशन और सौंदर्य सामग्री के लिए जानी जाती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और यूट्यूब पर 250k से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। प्रियंका की सामग्री अपनी सुंदरता और परिष्कार के लिए जानी जाती है, और वह अक्सर उच्च-स्तरीय फैशन ब्रांडों के साथ सहयोग करती है।

प्रियंका ने अपने मंच का उपयोग शरीर की सकारात्मकता और आत्म-प्रेम को बढ़ावा देने के लिए भी किया है। उन्होंने शारीरिक छवि के साथ अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है और अपने अनुयायियों को उनकी अद्वितीय सुंदरता को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है। सोशल मीडिया पर प्रियंका का प्रभाव आत्म-प्रेम और स्वीकृति की शक्ति का प्रमाण है।

6. आशना श्रॉफ ( @aashnashroff ):

आशना श्रॉफ एक लोकप्रिय भारतीय फैशन ब्लॉगर और सोशल मीडिया प्रभावकार हैं। इंस्टाग्राम पर 960k से अधिक फॉलोअर्स के साथ, वह भारत की सबसे प्रभावशाली फैशन ब्लॉगर्स में से एक हैं। आशना अपने अनूठे फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने नवीनतम फैशन रुझानों और शैलियों को प्रदर्शित करने वाली आकर्षक सामग्री बनाने के लिए कई फैशन ब्रांडों और डिजाइनरों के साथ सहयोग किया है।

7. आरजे करिश्मा ( @rjkarishma ):

आरजे करिश्मा मुंबई, भारत में स्थित एक प्रसिद्ध रेडियो जॉकी और सोशल मीडिया प्रभावकार हैं। उन्होंने रेडियो में अपने काम के माध्यम से लोकप्रियता हासिल की और इंस्टाग्राम पर 5.6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ एक महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति बन गई हैं। आरजे करिश्मा की सोशल मीडिया उपस्थिति उनके दैनिक जीवन की तस्वीरों, फैशन विकल्पों और मजाकिया कैप्शन पर हावी है।

अपने रेडियो और सोशल मीडिया काम के अलावा, आरजे करिश्मा एक उद्यमी भी हैं और अपनी खुद की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाती हैं। उन्होंने कई लोकप्रिय ब्रांडों के साथ सहयोग किया है और कई ब्रांड प्रचार और अभियानों का हिस्सा रही हैं।YOU MAY ALSO READ :- क्या ज्याादा प्रोटीन खाने से आप को हार्ट अटैक जैसी समस्या हो सकती है , ज्यादा प्रोटीन से फेल हो रही किडनी !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page