Saturday, September 21, 2024

वूमेन एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत,नेपाल को 82 रनो से हराकर भारत ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश;शफाली वर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS SPORTS DESK:

वूमेन एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, नेपाल को 82 रनो से हराकर भारत ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश; शफाली वर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

वूमेन एशिया कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लीग में लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली है । नेपाल के खिलाफ लीग के अपने तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 82 रनो के बड़े मार्जन से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

जिसके बाद इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है।

आपको बता दे कि नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने 20 ओवरों मे 3 विकेट खोकर कुल 178 रन बनाए थे । जिसके जवाब में नेपाल महिला क्रिकेट टीम 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर महज 96 रन ही बना सकी । जिससे भारत ने इस मुकाबले में 82 रनो से शानदार जीत हासिल की । नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शफाली वर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों मे 168.75 के स्ट्राइक रेट की मदद से 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 81 रनो की पारी खेली।

India Women vs Nepal Women, 10th Match, Group A 

वूमेन एशिया कप टी ट्वेंटी 2024 का 10 वा मुकाबला भारत और नेपाल के बीच 23 जुलाई, मंगलवार को रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला (श्रीलंका) में खेला जा रहा था । जहां दोनों टीमें लीग के अपने आखिरी मुकाबले को अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी; शफाली वर्मा की बदौलत भारत ने बनाए कुल 178/3 रन 

भारत और नेपाल के बीच इस मुकाबले में टॉस भारतीय टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 3 विकेट खोकर कुल 178 रन बनाए थे । जिसमे भारतीय ओपनर बल्लेबाज शफाली वर्मा की 81 रनो की शानदार पारी शामिल थी । आपको बता दे कि नेपाल के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते शफाली वर्मा ने 48 गेंदों मे 168.75 के स्ट्राइक रेट की मदद से 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 81 रन बनाए ।

वही इनका साथ देते हुए दयालन हेमलता ने 42 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 47 रनो की पारी खेली । इनके अलावा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंदों मे 186.67 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके लगाकर नाबाद 28* रन बनाए।

भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने की शतकीय साझेदारी; राना मगर को 2 और कबिता जोशी को मिली 1 सफलता :

भारत और नेपाल के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट की लिए शानदार साझेदारी की। आपको बता दे कि भारतीय ओपनर बल्लेबाज शफाली वर्मा और हेमलता ने पहले विकेट के लिए साझेदारी करते हुए 84 गेंदों मे 122 रनो की साझेदारी की । जिसमे शफाली वर्मा ने 71 रन और हेमलता ने 47 रनो का योगदान दिया ।

वही नेपाल टीम की तरफ से इस मुकाबले में सीता राणा मगर को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं हाथ लगी । भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए सीता राणा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा नेपाल टीम की तेज गेंदबाज कबीता जोशी को भी 1 सफलता हाथ लगी।

भारत के खिलाफ 96/9 रनो पर सिमटी नेपाल;भारत ने 82 रनो से जीता मुकाबला 

भारत के खिलाफ 178 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल टीम 20 ओवरों मे 9 विकेट खोकर कुल 96 रन ही बना सकी । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 82 रनो के बड़े मार्जन से अपने नाम किया । भारत के खिलाफ इस मुकाबले में नेपाल की तरफ से सीता राणा मगर ने 18(22) रन,बिंदु रावल ने 17(19) रन, रूबीना छेत्री ने 15(16) रन और इंदु बर्मा ने 14(18) रनो की पारी खेली । नेपाल टीम के इन बल्लेबाजों के आलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा न छू सका।

भारतीय गेंदबाजी के सामने ध्वस्त हुई नेपाल टीम;दीप्ति शर्मा को मिली सबसे ज्यादा 3 सफलताएं 

नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे नेपाल टीम महज 96/9 रन ही बना सकी । नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में भारत की तरफ से दीप्ती शर्मा को सबसे ज्यादा 3 सफलताएं हाथ लगी ।

आपको बता दे कि नेपाल के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 3.2 की इकॉनमी से 13 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा राधा यादव ने 3 ओवरों मे 12 रन खर्च कर 2 विकेट और अरुंधती रेड्डी ने 4 ओवरों मे 28 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को भी 1 सफलता हाथ लगी ।।


यह भी पढे: IND VS PAK: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में दर्ज की अपनी पहली जीत,पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया;स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page