Sunday, September 22, 2024

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार दूसरी जीत, दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेटों से हराया।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार दूसरी जीत, दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेटों से हराया।

Digital news guru sports desk : अफगानिस्तान टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने लगातार दूसरी टी 20 जीत हासिल कर ली है । भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत अपने नाम दर्ज की है।

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अब 2-0 से आगे हो चुकी है । दूसरे टी 20 मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने यह श्रृंखला भी अपने नाम कर ली है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज कर ली है। आपको बता दे कि भारत बनाम अफगानिस्तान का दूसरा टी 20 मुकाबला होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में खेला जा रहा था। जहां टॉस मेजबान भारतीय टीम के पक्ष मे रहा। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

दूसरे टी 20 मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानी टीम 172 रनो पर सिमट गई । भारतीय टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने अपने 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर कुल 172 रन बनाए थे। अफगानिस्तान टीम की तरफ से गुलाबदीन नायब ने 57 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

भारतीय टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए गुलाबदीन नायब ने 35 गेंदों मे 57 रनो की शानदार पारी खेली । इनकी इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा मुजीब उर रहमान ने 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 9 गेंदों मे 21 रनो की नाबाद पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए । अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों में 32 रन खर्च कर 3 विकेट झटके ।

इनके अलावा रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल को 2-2 सफलता हाथ लगी। अफगानिस्तान के खिलाफ रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों में 39 रन खर्च कर 2 विकेट झटके थे । वही अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन खर्च कर 2 विकेट लिए थे । अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय युवा ऑल राउंडर शिवम दुबे को भी 1 सफलता हाथ लगी । दूसरे टी 20 मुकाबले में 172 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 16 वे ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 15.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली । भारतीय टीम की तरफ से यशश्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 68 (34) रनो की पारी खेली। अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए यशश्वी जायसवाल ने 34 गेंदों मे 5 चौके और 6 छक्के लगाकर 68 रनो की शानदार पारी खेली। इनके अलावा भारतीय युवा ऑल राउंडर शिवम दुबे ने नाबाद 63 रनो की पारी खेली । अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए शिवम दुबे ने 32 गेंदों मे नाबाद 63 रनो की पारी खेली ।

इनकी इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे। अफगानिस्तान की तरफ से करीम जनत को 2 सफलता हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए करीम जनत ने अपने 2 ओवरों में 13 रन खर्च कर 2 विकेट झटकेb। इनके अलावा फजलहक फारूकी और नवीन उल हक को 1-1 सफलता हाथ लगी । अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने इस श्रृंखला को भी अपने नाम कर लिया है ।

ऑल राउंडर अक्षर पटेल बने प्लेयर ऑफ द मैच 

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दूसरे टी 20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवरों में मात्र 17 रन खर्च कर 2 विकेट झटके थे।

यह भी पढे: भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार ने किया शानदार प्रदर्शन, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे शामिल!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page