Saturday, September 21, 2024

वूमेन एशिया कप के फाइनल में पहुंचीं भारतीय टीम, बांग्लादेश को सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेटों से दी मात;रेणुका सिंह बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

वूमेन एशिया कप के फाइनल में पहुंचीं भारतीय टीम, बांग्लादेश को सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेटों से दी मात;रेणुका सिंह बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

 वूमेन एशिया कप टी ट्वेंटी 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है । एशिया कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ ने भारतीय टीम ने 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की है ।

अब भारतीय टीम को अपना फाइनल मुकाबला 28 जून, रविवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम के साथ खेलना है।

आपको बता दे कि भारत बनाम बांग्लादेश के बीच इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर महज 80 रन ही बना सकी । जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 11 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाएं इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और मुकाबले में 10 विकेटों से जीत हासिल की । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 2.5 की इकॉनमी से 10 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । बांग्लादेश के खिलाफ इनके इस शानदार स्पेल में एक मेडन ओवर भी शामिल था।

India Women vs Bangladesh Women, 1st Semi Final (A1 v B2) 

वूमेन एशिया कप टी ट्वेंटी 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच 26 जुलाई, शुक्रवार को रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम दांबुला (श्रीलंका) में खेला जा रहा था । जहां दोनो टीमें एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के इरादे से मैदान में उतरी थी।

बांग्लादेश ने जीता टॉस चुनी बल्लेबाजी; 20 ओवरों में 80/8 रन ही बना सकी बांग्लादेशी टीम 

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस बांग्लादेश टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 80 रन ही बना सकी । इसमें बांग्लादेश टीम की कप्तान निगर सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 32 रनों की पारी खेली । भारत के खिलाफ जुझारू पारी खेलते हुए निगर सुल्ताना ने 51 गेंदों में 2 चौके लगाकर 32 रन बनाए । इनके अलावा शोरना अख्तर ने 18 गेंदों में 2 चौके लगाकर नाबाद 19* रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ध्वस्त हुई बांग्लादेशी टीम; रेणुका सिंह और राधा यादव ने झटके 3-3 विकेट 

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे बांग्लादेशी टीम अपने 20 ओवरों में महज 80 रन ही बना सकी । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारत की ओर से रेणुका सिंह और राधा यादव को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 2.5 की इकॉनमी से मात्र 10 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । वही स्पिनर गेंदबाज राधा यादव ने अपने 4 ओवरों में 14 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारत की ओर से पूजा वस्त्राकार और दीप्ती शर्मा को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

स्मृति मंधना और शफाली वर्मा की जोड़ी ने दिलाई भारत को जीत; 10 विकेटों से जीता सेमीफाइनल मुकाबला 

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने भारत को 10 विकेटों से शानदार जीत दिलाई । आपको बता दे कि 80 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 11 ओवरों में बिना विकेट खोए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और एशिया कप 2024 के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई ।

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय महिला ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधना ने 39 गेंदों में 141.03 के स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 1 छक्का लगाकर 55* रनों की पारी खेली । वही शफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 2 चौके की मदद से 26* रन बनाए । बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय ओपनर बल्लेबाजों की इस पारी की बदौलत भारत ने 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की।

भारत के खिलाफ महंगे साबित हुए बांग्लादेशी गेंदबाज; विकेट लेने में रहे नाकाम 

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रही । जिससे भारत ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की ।।


यह भी पढे: वूमेन एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत,नेपाल को 82 रनो से हराकर भारत ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश;शफाली वर्मा बनी प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page