Sunday, September 22, 2024

अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान,रोहित शर्मा के हाथों में होंगी टीम की कमान।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान,रोहित शर्मा के हाथों में होंगी टीम की कमान।

Digital News Guru Sports Desk: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है । जिसमे भारतीय टीम की कमान कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी टी-20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। वही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है । अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाना है।

Team India T20 Squad Against Afganisthan

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में रहने वाली है। जबकि भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी टी-20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के आधिकारिक कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने लगभग एक साल से कोई भी टी-20 मैच नही खेला है, अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में नजर आएंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। वही दोनो टीमों के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर में होगा. फिर सीरीज का आखिरी और अहम मुकाबला 17 जनवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जायेगा।

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम:

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है। बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोनो गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में कुल मिलाकर 15 विकेट झटके थे।

अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दोनों भारतीय गेंदबाजों को आराम दिया गया हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पहला टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम में हुए बदलाव 

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई हैं। बता दे कि ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड चोटिल हैं। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं दी गई है। विकेटकीपर ईशान किशन निजी कारणों से उपलब्ध नहीं हैं। जबकि चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है और रवींद्र जाडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है ।

अफगानिस्तान के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड भी बाहर 

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से भारतीय युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड भी बाहर हो चुके है। बता दे कि स्टार बल्लेबाज ऋतुराज अपनी इंजरी के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वन डे मुकाबले में ऋतुराज की उंगली में चोट लग गई थी।

विश्व कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी टी-20 सीरीज: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत 3 ही टी-20 मैच खेलेगा। तीनों मुकाबले अफगानिस्तान से होंगे। इसके बाद भारत इंग्लैंड से 5 टेस्ट खेलेगा और फिर IPL शुरू हो जाएगा। IPL के मई के तीसरे सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट के ठीक बाद एक जून से ही वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा।

टी-20 सीरीज के दोनो टीमों का स्क्वाड

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वायड : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशश्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (wk), संजू सैमसन (wk), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार ।

टी-20 सीरीज के लिए अफगानी स्क्वाड : इब्राहिम जादरान (कप्तान), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजाई, गुलबदीन नायब, करीम जनत, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, शराफुद्दीन अशरफ, इकराम अलीखिल (wk), रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), फरीद अहमद, फजलहक फारूकी, मोहम्मद सलीम, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, नूर अहमद, क़ैस अहमद, राशिद खान।।

यह भी पढे: आईसीसी ने जारी किया टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल,भारत-पाकिस्तान के बीच 9 जून को खिताबी भिड़ंत।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page