Saturday, September 21, 2024

Disha Patani Birthday special : दिशा के 8 साल लंबे करियर में उनकी सिर्फ 4 मूवीज रहीं है हिट, कई सुपरहिट फिल्मों को भी कर चुकी है मना !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DEK :- 

Disha Patani Birthday special : दिशा के 8 साल लंबे करियर में उनकी सिर्फ 4 मूवीज रहीं है हिट, कई सुपरहिट फिल्मों को भी कर चुकी है मना !

“नेशनल क्रश” दिशा पाटनी (Disha Patani) एक राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती है । दिशा पाटनी (Disha Patani) को भले ही बॉलीवुड मे कदम रखे ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन दिशा पाटनी (Disha Patani) ने काफ़ी कम समय में ही काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली हुई है।

फिल्मों से ज्यादा उन्होंने अपनी बोल्डनेस के चलते सुर्खियां बटोरीं हुई है। आज ये ग्लैमरस एक्ट्रेस 32 साल की हो चुकी हैं। आइए आपको दिशा के जन्मदिन के मौके पर उनके बॉलीवुड करियर पर एक नजर डालें

दिशा पाटनी (Disha Patani) का जन्म 13 जून साल 1992 को हुआ था । दिशा के पूरे परिवार का कोई भी सदस्य फिल्मी दुनिया से जरा सा भी ताल्लुक नही रखता है । लेकिन दिशा पाटनी (Disha Patani) का सपना हमेशा एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनना ही था। दिशा के पिता जगदीश सिंह पाटनी एक पुलिस ऑफिसर है ,दिशा की मां एक हेल्थ इंस्पेक्टर और इनकी बहन इंडियन आर्मी की लेफ्टिनेंट हैं।

दिशा पाटनी (Disha Patani) ने एमिटी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है और फिर शोबिज में अपनी पहचान बनाने की कोशिशों में लग गईं थी । वह ‘फेमिना मिस इंडिया इंदौर’ की फर्स्ट रनर-अप भी रह चुकी हैं।

दिशा पाटनी (Disha Patani) ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करी थी ।दिशा ने साल 2015 में तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ (Loafer) से अपना एक्टिंग डेब्यू किया हुआ था। इसके एक साल बाद उन्होंने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में अपना कदम रख दिया था। दिशा को इंडस्ट्री में 8 साल हो गए हैं। जानिए उन्होंने अब तक कितनी हिट फिल्में दी हैं।

दिशा पाटनी (Disha Patani) ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ किया था अपना बॉलीवुड डेब्यू:

 

दिशा पाटनी ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (MS Dhoni: The Untold Story) से डेब्यू किया था। दिशा के साथ सुशांत सिंह राजपूत और कियारा आडवाणी भी लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद दिशा ने अपनी प्यारी मुस्कुराहट से इस कदर लोगों का दिल जीता कि वह नेशनल क्रश बन गईं। अपनी डेब्यू मूवी की बदौलत दिशा पाटनी ने’सुपरस्टार ऑफ टुमॉरो’ (फीमेल) और ‘स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर’ (फीमेल) जैसे अवॉर्ड जीते।

एक्स बॉयफ्रेंड के साथ हिट रहा रोमांस!:

दिशा पाटनी की दूसरी हिट फिल्म रही थी ‘बागी 2’ , जिसमें दिशा अपने रूमर्ड एक्स बॉयफ्रेंड टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के साथ रोमांस करती हुई नजर आई थीं। साल 2018 में आई अहमद खान की निर्देशित फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी और दिशा की परफॉर्मेंस को क्रिटिक्स से काफी तारीफ भी मिली थी।

एक छोटे से रोल मे भी चल गया था दिशा पाटनी (Disha Patani) का चार्म:

 

सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर मूवी ‘भारत’ (Bharat) में भले ही दिशा पाटनी ने कैमियो किया था, लेकिन उन्होंने अपने बोल्ड डांस से पूरी लाइमलाइट चुरा ली थी। ‘स्लो मोशन’ गाने में दिशा पाटनी (Disha Patani) के येलो साड़ी में कातिलाना डांस को खूब पसंद किया गया था।

 

दिशा पाटनी ने अपने बोल्ड अवतार से उड़ा दिये थे अपने सभी फैंस के होश:

साल 2020 में आई फिल्म ‘मलंग’ में दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) की जोड़ी ने पर्दे पर धमाल मचा दिया। गाने से लेकर एक्शन और रोमांस तक, ‘मलंग’ को क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे। दिशा ने इसमें भी अपने बोल्ड अवतार से फैंस के होश उड़ा दिए थे।

 

फिल्मों को दिशा पाटनी (Disha Patani) ने मारी लात:

अभिनेत्री दिशा पाटनी ने बॉलीवुड कई बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था है, जिनमें से कुछ फिल्में तो ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई है। ऐसा कहा जाता है कि ‘पुष्पा’ फिल्म का आइटम नंबर ‘ऊ अंटावा’ पहले दिशा पाटनी को ही ऑफर हुआ था, लेकिन दिशा ने इसको करने से मना कर दिया था । जिसके बाद ये सामंथा की झोली में गिर गया था और फिर तो सभी इसके क्रेज से सभी लोग वाकिफ हैं। इसके अलावा दिशा पाटनी ने ‘लाइगर’, ‘मिशन मंगल’ और ‘मर्डर 4’ जैसी फिल्मों को भी रिजेक्ट कर दिया था ।

दिशा पाटनी की फ्लॉप फिल्में:

दिशा पाटनी की फ्लॉप फिल्मों में ‘लोफर’, ‘राधे’, ‘कुंग फू योगा’ और ‘एक विलेन रिटर्न्स’ है। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाने में नाकामयाब रहीं।

YOU MAY ALSO READ :- NTA CUET UG 2024: आज 12 जून को जारी हो सकते हैं सीयूईटी यूजी परीक्षा की Answer Key, 30 जून को घोषित होने हैं रिजल्ट

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page