Saturday, September 21, 2024

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की अपनी चौथी जीत,दिल्ली में गुजरात टाइटंस को 4 रनो से हराया;पंत ने बनाए नाबाद 88 रन।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की अपनी चौथी जीत,दिल्ली में गुजरात टाइटंस को 4 रनो से हराया;पंत ने बनाए नाबाद 88 रन।

 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है । गुजरात टाइटंस के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 224 रन बनाए थे । जिसके बाद गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना सकी ।

जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 4 रनो से जीत हासिल की । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों मे 5 चौके और 8 छक्के लगाकर 88* रनो की नाबाद पारी खेली।

Delhi Capitals vs Gujarat Titans, 40th Match :

गुजरात ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला;दिल्ली ने बनाए 224 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 40 वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच (बुधवार को) अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला जा रहा था ।जहां टॉस गुजरात टाइटंस टीम के पक्ष में रहा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था ।

जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 224 रन बनाए थे । जिसमे दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 88* रनो की पारी खेली । गुजरात टाइटंस के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने 43 गेंदों मे 204.65 के स्ट्राइक रेट से 88* रनो की शानदार पारी खेली । गुजरात टाइटंस के खिलाफ पंत की इस पारी में 5 चौके और 8 छक्के शामिल थे ।

इनके आलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 43 गेंदों मे 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 66 रनो की शानदार पारी खेली । वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से संदीप वॉरियर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए ।

गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए इस युवा गेंदबाज ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 15 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । इनके आलावा गुजरात की तरफ से अफगानी स्पिनर गेंदबाज नूर अहमद को भी 1 सफलता हाथ लगी ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 रनो से हारी गुजरात टाइटंस;कप्तान गिल हुए सस्ते में आउट : 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 224 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना सकी । जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 रनो से मुकाबले में जीत दर्ज की । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल (6 रनो के स्कोर पर ) सस्ते में पवेलियन लौट गए।

आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 65 रनो की पारी खेली । गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे साई सुदर्शन ने 39 गेंदों मे 7 चौके और 2 छक्के लगाकर 65 रनो की शानदार पारी खेली ।

इनके अलावा गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से डेविड मिलर ने 23 गेंदों मे 239.13 के स्ट्राइक रेट से 55 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डेविड मिलर की इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे ।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से युवा गेंदबाज रसिख सलाम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए इस युवा गेंदबाज ने अपने 4 ओवरों में 44 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए ।

इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 29 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी । गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर 6 पर आ गई है ।YOU MAY ALSO READ :- जून जुलाई तक ई – सॉफ्टवेयर पर अपलोड किताबों को पाठको के लिए ऑनलाइन कर दिया जाएगा, एक क्लिक पर दिखेंगा 5 लाख पुस्तकों का विवरण !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page