Saturday, September 21, 2024

मुंबई इंडियंस के खिलाफ टेबल टॉपर राजस्थान की लीग में एक और जीत,यशश्वी जायसवाल ने बनाया नाबाद शतक;संदीप शर्मा ने झटके 5 विकेट।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ टेबल टॉपर राजस्थान की लीग में एक और जीत,यशश्वी जायसवाल ने बनाया नाबाद शतक;संदीप शर्मा ने झटके 5 विकेट।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लीग में एक और जीत हासिल कर ली है । मुंबई इंडियंस के खिलाफ जयपुर में खेले जा रहे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 9 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर कुल 179 रन बनाए थे । जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 18.4 ओवरों में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 9 विकेटों से जीत दर्ज की ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए।

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians, 38th Match :

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने किया बल्लेबाजी का फैसला; बनाए 179 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 38 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच (सोमवार को) सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस मुंबई इंडियंस टीम के पक्ष में रहा । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर कुल 179 रन ही बना सकी । जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रनो की पारी खेली ।

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने 45 गेंदों मे 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 65 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से लीग का अपना पहला मुकाबला खेल रहे नेहाल वधेरा ने 24 गेंदों में 204.17 के स्ट्राइक रेट से 49 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नेहाल की इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया ।

जिसमे राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए । मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए संदीप शर्मा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किए ।

इनके आलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 32 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज आवेश खान और यजुवेंद्र चहल को 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेटों से जीता मुकाबला; जायसवाल ने खेली नाबाद शतकीय पारी :

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 179 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 18.4 ओवरों में 1 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में 9 विकेटों से बड़ी जीत हासिल की । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतकीय पारी खेली ।

आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए यशश्वी जायसवाल ने 60 गेंदों मे 173.33 के स्ट्राइक रेट से 104* रनो की नाबाद पारी खेली ।

मुंबई के खिलाफ जायसवाल की इस पारी में 9 चौके और 7 छक्के शामिल थे । इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने 28 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 38* रनो की शानदार पारी खेली । वही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की तरफ से स्पिनर गेंदबाज पीयूष चावला को 1 सफलता हाथ लगी ।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पीयूष चावला ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 33 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है ।

YOU MAY ALSO READ :- क्या आप भी रीढ़ की हड्डी में दर्द से रहते हैं परेशान ? पढ़िए आखिर  किस कारण होता है दर्द , जाने इसके  उपचार और परहेज के बारे मे  !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page